बिहार के पूर्वी चंपारण से NIA ने गिरफ्तार किए PFI के 2 सदस्‍य, हथियार भी बरामद

National

NIA ने PFI के इन संदिग्ध सदस्यों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

एनआईए ने शुक्रवार को पीएफआई के चार सदस्यों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी। NIA ने शुक्रवार को पीएफआई के चार कैडरों के खिलाफ कथित तौर पर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के एक मामले में ये चार्जशीट दाखिल की।

एनआईए के अधिकारी ने बताया कि सभी चार आरोपी मोहम्मद तनवीर, मोहम्मद आबिद, मोहम्मद बिलाल और मोहम्मद इरशाद आलम पूर्वी चंपारण जिले के निवासी हैं। इनके खिलाफ स्पेशल एनआईए कोर्ट में नई चार्जशीट दाखिल की है। सभी पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं, गैरकानूनी गतिविधियों के तहत आरोप लगाए गए थे।

इससे पहले इसी साल 7 जनवरी को एनआईए ने अन्य चार लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। एनआईए ने अब तक पीएफआई के 15 लोगों को अरेस्ट किया गया है।

हिंसा फैलाने के लिए हथियार-विस्फोटक जुटा रहे थे सदस्य

एनआईए के मुताबिक ‘प्रतिबंध के बाद भी पीएफआई अपने जहरीले और सांप्रदायिक एजेंडे, विचारधारा और गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है।’ चार्जशीट में एनआईए ने कहा है कि पीएफआई के चारों सदस्य हमल करने, हिंसा फैलाने और अन्य आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में है। इसके लिए वे हथियार और गोला-बारूद की व्यवस्था करने की कोशिश कर रहे हैं।

पिछले साल जुलाई में फुलवारीशरीफ पुलिस ने दर्ज किया था मामला

यह मामला शुरू में बिहार पुलिस ने पिछले साल 12 जुलाई को पटना के फुलवारीशरीफ पुलिस स्टेशन में 26 लोगों के खिलाफ दर्ज किया था। इसके कुछ ही समय बाद एनआईए ने स्थानीय पुलिस से मामला अपने हाथ में ले लिया। एनआईए ने इस मामले में 7 जनवरी 2023 को चार लोगों के खिलाफ पहली चार्जशीट दायर की थी।

पिछले साल छापेमारी में हुआ था PFI की साजिश का खुसाला

पिछले साल जुलाई में छापेमारी के दौरान एनआईए टीम ने प्रतिबंधित संगठन के झंडे, पर्चे और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए थे। इसमें पीएफआई की ‘2047 तक भारत को इस्लामिक राज्य में बदलने’ की साजिश का पर्दाफाश हुआ था। पिछले महीने, एनआईए ने बिहार में पीएफआई पर प्रतिबंध से संबंधित एक मामले में पूर्वी चंपारण जिले से एक प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार किया था।

Compiled: up18 News