न्यूयॉर्क टाइम्स भी मान रहा, चीन से फंडिंग ले रहा है कांग्रेस समर्थित “न्यूजक्लिक”: अनुराग ठाकुर

National

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि भारत में संस्थान के खिलाफ जो पांच दिनों तक रेड चली उसमें विदेश फंडिंग का पता चला. नेविल सिंघम का चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ संपर्क है. न्यूजक्लिक एक देश विरोधी संस्थान है. 2021 में सरकार ने खुलासा किया कि कैसे विदेशी प्रोपेगेंडा भारत के खिलाफ है. इस एंटी-इंडिया मूवमेंट्स में विपक्ष भी उनके साथ जुड़ गए.

उन्होंने कांग्रेस, बड़े पत्रकारों और टीएमसी सांसदों तक के ट्वीट शेयर किए. चीन के नैरेटिव को बनाने के लिए वे लोग साथ मिल गए. भारत के खिलाफ दुष्प्रचार किया गया. ये फ्री न्यूज के नाम पर फेक न्यूज परोसने वाले हैं. इनका समर्थन कर कांग्रेस और बाकी अन्य दलों ने किया.

सरकार ने जब कार्रवाई की तो सभी बचाव में आ गए

न्यूजक्लिक के मुद्दे को आज संसद में बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने उठाया. उन्होंने दावा किया चीनी फंड से संस्थान ने मोदी के खिलाफ माहौल बनाई. दावा किया कि यह कांग्रेस की एक साजिश है. चीनी फंड से देश में माहौल बनाया गया. अनुराग ठाकुर ने कहा कि समान विचारधारा वाली ताकतों द्वारा समर्थित, नेविल एक संदिग्ध भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ा रहा है. न्यूयॉर्क टाइम्स से पहले भारत लंबे समय से दुनिया को बताता रहा है कि चीनी प्रचार एक खतरनाक वैश्विक जाल है. 2021 में जब सरकार ने संस्थान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के पुख्ता सबूतों के आधार पर जांच शुरू की तो विपक्षी दल उनका बचाव करने आ गए.

कांग्रेस पर अनुराग ठाकुर का बड़ा आरोप

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के लिए नेविल और न्यूज़क्लिक का बचाव करना स्वाभाविक है क्योंकि उसके नेतृत्व के लिए राष्ट्रीय हित कभी मायने नहीं रखता. उन्होंने साल 2008 में कथित सीपीसी के साथ एक ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया था. केंद्रीय मंत्री ने का कि ये वो ही कांग्रेस पार्टी नहीं है जिसने चीनी दूतावास से राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए दान स्वीकार किया था?

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि घमंडिया गठबंधन और इसके नेता और इससे पोषित-समर्थित लोग कभी भारत का हित नहीं सोच सकते. भारत कैसे कमजोर हो, कैसे भारत के हितों को नुकसान पहुंचाया जाए और कैसे भारत विरोधी अजेंडे को हवा दी जाए, ये सब चिंता इस गठबंधन से जुड़े लोग करते हैं.

-एजेंसी