पैतृक गांव सैफई में राजकीय सम्मान के साथ हुआ नेता जी मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्‍कार

Politics

अंतिम संस्कार में पहुंचे केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, अभिनेता अभिषेक बच्चन ने नेताजी मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन किए और अपनी श्रद्धांजलि दी।

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू और भारतीय जनता पार्टी नेता रीता बहुगुणा जोशी भी यादव को अंतिम विदाई देने के लिए सैफई मेला ग्राउंड पंडाल में पहुंच चुके हैं। उद्योगपति अनिल अंबानी, एनसीपी नेता शरद पवार भी सैफई पहुंचे और मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी।

भाजपा नेता वरुण गांधी अपनी मां मेनका गांधी के साथ सैफई पहुंचे और मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सैफई पहुंचकर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। सीएम योगी के साथ उनके कई सहयोगी मंत्री भी सैफई पहुंचे और मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन किये।

अंतिम संस्कार को लेकर चिता में प्रयोग के लिए चंदन की लकड़ी, इत्र, खुशबू, सामग्री आदि को कन्नौज से लाया गया है। शोक में इटावा जिले के स्कूल, बाजार, प्रतिष्ठान व्यापारियों और संचालकों ने स्वेच्छा से बंद कर रखे हैं।

जया प्रदा ने क्या कहा

रामपुर लोकसभा क्षेत्र की पूर्व सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा ने कहा कि आदरणीय नेताजी के स्वर्गवास की खबर सुनकर मुझे बहुत दुःख हुआ। नेताजी से मैं काफी प्रभावित थी। वे परिवार और समाज को हमेशा बांधकर और एकसाथ लेकर चलने की बात करते थे।

-एजेंसी