कार्तिक को स्ट्राइक न देने पर नेहरा ने पांड्या को दी सीख

SPORTS

सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस के बीच टीम इंडिया की हार से अधिक चर्चा हार्दिक पांड्या के व्यवहार को लेकर हो रही है। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दिनेश कार्तिक को आखिरी गेंद पर स्ट्राइक देने से इंकार कर दिया था। यह बात फैंस को नागवार गुजरी है। तमाम प्रतिक्रिया के बीच गुजरात टाइटंस के कोच आशीष नेहरा का भी बयान इस पर आया है।

IPL विनिंग टीम के कोच नेहरा ने कहा, ‘आखिरी गेंद से पहले उन्हें सिंगल लेना चाहिए था। दूसरे छोर पर दिनेश कार्तिक थे, मैं नहीं।’ नेहरा ने मजाकिया अंदाज में ही हार्दिक पांड्या को बड़ी सीख दी। जाहिर सी बात है कि दिनेश कार्तिक ने IPL 2022 में ही कई मैचों में आखिरी गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया था। निदाहास ट्रॉफी का वह छक्का कौन भूल सकता है, जो कार्तिक ने आखिरी गेंद पर लगाते हुए टीम इंडिया को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी।

नेहरा ने हालांकि हार्दिक की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, ‘हार्दिक पांड्या ऐसे व्यक्ति हैं जो हर तरह की भूमिकाएं निभा सकते हैं। उन्होंने हर तरह की बल्लेबाजी की है। हमने उन्हें टेस्ट और वनडे में भी अच्छा प्रदर्शन करते देखा है। अपनी बल्लेबाजी क्षमता से वह शायद किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं…चाहे वह नंबर 3 या 4 स्थान पर हो।’

उन्होंने आगे कहा, ‘वह गुजरात के कप्तान थे और उन्होंने गेंद से भी योगदान दिया। यह एक अलग भूमिका थी। इससे पहले वह ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर रहे थे और नीचे के क्रम में बल्लेबाजी कर रहे थे। वह अब अपनी पुरानी भूमिका में वापस आ गए हैं, लेकिन वह किसी भी भूमिका को आसानी से करने की क्षमता रखते हैं।’ बता दें कि मैच में हार्दिक ने 12 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के के दम पर नाबाद 31 रन की पारी खेली।

-एजेंसियां