पहली मिस यूनिवर्स पाकिस्तान पर मुस्‍लिम कट्टरपंथी भड़के, कार्रवाई की मांग

Entertainment

दुबई की युजेन ग्रुप ने इस क्रायक्रम को कराया, जिसमें पांच प्रतियोगी शामिल हुए। कंपनी के पास पाकिस्तान के साथ-साथ बहरीन और मिस्र के मिस यूनिवर्स की फ्रेंचायजी भी है। गुरुवार को एरिका को मिस यूनिवर्स पाकिस्तान का ताज पहनाया गया। मिस यूनिवर्स में अब वह पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करेंगी, जो अल सल्वाडोर में होगा। कई लोग जहां एरिका रॉबिन के उपलब्धि की प्रशंसा कर रहे हैं, तो पाकिस्तान का एक बड़ा रूढ़ीवादी वर्ग गुस्से में हैं।

भड़के पाकिस्तान के कट्टरपंथी

पाकिस्तान के धार्मिक विद्वान तकी उस्मानी उन पहले लोगों में से थे, जिन्होंने कहा कि सरकार इस मामले का नोटिस ले और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि इस धारणा को दूर किया जाना चाहिए कि महिलाएं पाकिस्तान की प्रतिनिधि हैं।

जमात ए इस्लामी के सांसद मुश्ताक अहमद खान ने इसे पाकिस्तान के लिए शर्मनाक बताया। पत्रकार अंसार अब्बासी ने पूछा कि आखिर पाकिस्तान के किस अधिकारी ने इन महिलाओं को ब्यूटी प्रतियोगिता में शामिल होने की मंजूरी दी।

सोशल मीडिया पर मिल रही बधाई

हालांकि सोशल मीडिया एरिका के लिए बधाइयों से भरा रहा। पत्रकार मरियाना बाबर ने लिखा, ‘पाकिस्तान सभी पाकिस्तानियों का है। वह जहां भी रहें पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व कभी भी कर सकते हैं।’

एरिका रॉबिन ने कहा कि अब उनके कंधे पर बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। देश का नाम रोशन करने के लिए वह कुछ भी करेंगी। उन्होंने कहा कि जीतने से ज्यादा पाकिस्तान का प्रतिनिधि करने की खुशी होगी। कई लोगों ने कहा कि एरिका की बुराई करने वाले ज्यादातर पुरुष हैं।

Compiled: up18 News