उज्जैन: महाकाल की नगरी में नगर निगम का अभियान, महापौर मुकेश टटवाल ने कई गलियों-चौराहों के बदले नाम

Regional

विगत 10 फरवरी को हुई नगरनिगम की बैठक में ये निर्णय लिया गया जिसमें रामघाट से 2 किलोमीटर दूर चिंतामन बड़नगर रोड पर स्थित मुल्लापुरा का नाम बदलकर तीनों के नाम करने के प्रस्ताव पारित किये गए.

इसी शहर के औद्योगिक क्षेत्र पहले मैक्सी रोड औद्योगिक क्षेत्र का नाम बदलकर श्री महाकालेश्वर औद्योगिक क्षेत्र, आगर रोड औद्योगिक क्षेत्र को क्षिप्रा औद्योगिक क्षेत्र और देवास रोड औद्योगिक क्षेत्र को अवंतिका औद्योगिक क्षेत्र कर दिया गया है।

मैली गली का नाम हुआ स्वर्ण गली

साथ ही वार्ड नंबर 24 में मैली गली का नाम बदलकर स्वर्ण गली किया गया है। वार्ड 10 में उर्दूपुरा चौराहा स्थित सभा मंडप का नाम स्व. कस्तूरचंद मारोठिया से ‘राजा साहब’ किया गया है। वार्ड नंबर 12 में लाखा बंजारा और बड़नगर रोड पर मुल्लापुरा को मुरली पुरा नाम देने की स्वीकृति दी गई है।

बहुत पहले से की जा रही थी नाम बदलने की मांग

महापौर मुकेश टटवाल ने बताया कि नगर निगम भवन की बैठक हुई थी, जहां काफी समय से मुल्लापुरा का नाम बदलने की मांग की जा रही थी। पार्षदों के प्रस्ताव पर मतदान होने के बाद इसे बदल दिया गया है जबकि शहर में कई ऐसे नाम हैं जो बोलने में अजीब लगे। उनके नाम भी बदल दिए गए हैं, इस कार्य में पुराने व लोकप्रिय वार्डों में नामांतरण भी किया गया है।

– एजेंसी