मुनव्वर राणा की बेटी और सपा नेत्री सुमैया राणा लखनऊ में हाउस अरेस्ट

Regional

मिली जानकारी के अनुसार सुप्रसिध्द शायर मुनव्वर राणा की बेटी और समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राणा को लखनऊ पुलिस ने हाउस अरेस्ट किया है।मीड़िया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी की नेता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में एक विवादित बयान पर दिया था। जिसके खिलाफ सुमैया राणा प्रदर्शन करने की तैयारी में थी। इससे पहले पुलिस ने उनके लालबाग आवास पर उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया। वह 200 लोगों के साथ कानपुर में पुलिस कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन के लिए 1090 चौराहे जा रही थी।

कानपुर में बलाव के बाद लखनऊ में हाई अलर्ट

शनिवार को कानपुर में बवाल के बाद ही लखनऊ में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिसका कारण भाजपा नेता नूपुर शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी को बताया जा रहा है। शुक्रवार दोपहर नमाज के बाद नई सड़क पर कुछ लोग जुटे और हंगामा करने लगे। इस बीच दूसरे पक्ष के लोग भी आ गए। बवाल शुरू हो गया। इंटरनेट मीडिया पर जैसे ही यह खबर और वीडियो वायरल हुआ उसके बाद सुरक्षा को लेकर लखनऊ में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है।

इससे पहले भी सुमैया राणा हो चुकी है हाउस अरेस्ट

इससे पहले अक्टूबर 2021 में भी मुनव्वर राना की बड़ी बेटी और समाजवादी पार्टी की नेता सुमैया राणा को यूपी पुलिस ने हाउस अरेस्ट किया था. सुमैया राणा लखीमपुर खीरी गई थी। वहां पर उन्होंने मृतक और घायल किसानों के परिजनों से मुलाकात की थी। इसी मामले को लेकर यूपी पुलिस ने उन्हें घर में ही नजरबंद कर दिया था।

जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया ने क्या बताया

जेसीपी कानून व्यवस्था पीयूष मोर्डिया के मुताबिक लखनऊ में शांति बनी हुई है। पुलिस अधिकारी और कर्मचारी धर्म गुरुओं के संपर्क में भी हैं। लगातार पीस कमेटी के साथ भी बैठक बीते दिनों की गई है। यहां पुलिस कर्मी हर इलाके में गश्त कर रहे हैं। अगर किसी ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की तो कार्रवाई की जाएगी।

एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर निगरानी बढ़ा दी गई है। विवादित पोस्ट और मेसेज पर नजर रखी जा रही है। विवादित और आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

-एजेंसियां