मुल्‍ला उमर के बेटे मुल्‍ला याकूब ने पाकिस्‍तान को दी जंग की चेतावनी

INTERNATIONAL

तालिबान के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान जारी करके कहा है कि पाकिस्‍तानी गृहमंत्री का बयान दोनों पड़ोसी देशों के बीच अच्‍छे रिश्‍तों को नुकसान पहुंचा रहा है। तालिबानी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्‍तान का यह बयान भड़काने वाला है। तालिबान ने दावा किया कि टीटीपी आतंकी अफगानिस्‍तान नहीं बल्कि पाकिस्‍तान की सीमा के अंदर शरण लिए हुए हैं। तालिबान ने पाकिस्‍तानी सेना से अनुरोध किया कि वह आपसी समझ से चिंताओं को दूर करे।

पाकिस्‍तान के अफगानिस्‍तान के अंदर हमला करने की योजना पर तालिबान के संस्‍थापक मुल्‍ला उमर के बेटे मुल्‍ला याकूब के रक्षा मंत्रालय ने जंग की चेतावनी तक दे डाली। तालिबानी रक्षा मंत्रालय ने कहा, ‘अफगानिस्‍तान अपने मालिक के बिना नहीं है। हमेशा की तरह से अपनी क्षेत्रीय अखंडता और स्‍वतंत्रता हम तैयार हैं। यह बताना जरूरी है कि हमें किसी और की तुलना में अपने देश की रक्षा करने का ज्‍यादा अच्‍छा अनुभव है।’ तालिबान का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रीय सुरक्षा परिषद में टीटीपी आतंकियों के खिलाफ अफगानिस्‍तान में घुसकर हमला करने पर सहमति हुई है।

पाकिस्‍तान की सेना और सरकार ने कहा है कि हम तालिबान को एक मौका टीटीपी के खात्‍मे का देंगे और अगर ऐसा नहीं हुआ तो अफगानिस्‍तान में घुसकर टीटीपी के ठिकानों पर हमला किया जाएगा। यही नहीं पाकिस्‍तान ने कहा है कि टीटीपी के साथ अब कोई सीधी बातचीत नहीं होगी। अब से सारी बातचीत तालिबान के माध्‍यम से होगी। पाकिस्‍तान ने कहा है कि तालिबान को यह बताया जाएगा कि टीटीपी पाकिस्‍तान की रेडलाइन है। हालांकि पाकिस्‍तान ने यह भी कहा है कि वह तालिबान के साथ बातचीत करता रहेगा।

Compiled: up18 News