उत्तर प्रदेश के तीन करोड़ से अधिक बिजली उपभोक्ताओं को मिलेगा ब्याज

City/ state Regional

उत्तर प्रदेश के तीन करोड़ से अधिक बिजली उपभोक्ताओं को जमा सिक्योरिटी पर ब्याज मिलेगा। यह ब्याज उपभोक्ताओं को अप्रैल, मई और जून के महीने में वाले बिजली के बिल में कम होकर आएगा। पावर कॉरपोरेशन चेयरमैन एम देवराज के निर्देश पर सिक्योरिटी पर ब्याज दिए जाने का आदेश जारी कर दिया गया है। यह पहला मौका होगा, जब सभी उपभोक्ताओं को समय पर ब्याज मिलने जा रहा है।

उपभोक्ताओं को उनकी जमा सिक्योरिटी पर 4.25% का ब्याज मिलेगा। उपभोक्ताओं की कुल जमा सिक्योरिटी “3665 करोड़ है। उपभोक्ताओं के बिजली बिल में ब्याज की रकम जोड़कर कुल बिजली के बिल में कम कर दी जाएगी।

इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज के लिए 50 करोड़ मंजूर
राजधानी में निर्माणाधीन इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज के निर्माण के लिए “50 करोड़ की दूसरी किस्त मंजूर हो गई है। सोमवार को संचालन के लिए गठित सोसाइटी के ‘बोर्ड ऑफ गवर्निंग बाडी’ की दूसरी बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता और डीजीपी मुकुल गोयल की उपस्थिति में हुई। शासन शैक्षणिक सत्र 2023-24 तक इस इंस्टिट्यूट कैंपस से अध्ययन कार्य शुरू करवाने के लिए प्रयासरत है।

भवन निर्माण पूर्ण होने तक किसी अन्य भवन के माध्यम से इस वर्ष जून-जुलाई माह से डिप्लोमा व सर्टिफिकेट कोर्स शुरू किये जाने के भी प्रयास किए जा रहे है। बैठक में गर्वनिंग बाडी में फॉरेंसिक क्षेत्र के तीन विशेषज्ञों को नामित किये जाने पर भी विचार विमर्श किया गया।

बैठक में एकेटीयू के वीसी पीके मिश्रा, एडीजी इंटेलिजेंस एसबी शिरडकर, एडीजी ट्रेनिंग डॉ़ संजय तरडे, एडीजी टेक्निकल मोहित अग्रवाल के अलावा न्याय, वित्त, व गृह विभाग के विशेष सचिव उपस्थित थे।

-एजेंसियां