आगरा: कोरोना से लड़ने की तैयारी की जांच मॉक ड्रिल 27 को

Press Release

• स्वास्थ्य केंद्रों पर बेड, पीकू वार्ड और दवा आपूर्ति की जांची जाएगी सत्यता
• ऑक्सीजन, एम्बुलेंस और स्टाफ की उपलब्धता की परखी जाएगी हकीकत

आगरा: दुनिया के कई देशों में बढ़ रहे कोविड के नए वैरियंट से जिला स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है। इसी क्रम में कोविड संक्रमण से बचने और लड़ने की तैयारियों पर जनपद स्तर पर मंगलवार को मॉक ड्रिल की जाएगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को जनपद में एसएन मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) बरौली अहीर, सीएचसी खंदौली, सीएचसी सैंया और सीएचसी बाह में बने कोविड वार्ड में मॉक ड्रिल की जाएगी।

सीएमओ ने बताया कि वर्तमान में जनपद में एक सक्रिय कोरोना संक्रमित हैं। अब नए वैरियंट को देखते हुए कोविड मरीजों के लिए कुल 1402 जनरल बेड और 344 आईसीयू बेड आरक्षित किए गए हैं। सभी चयनित सीएचसी पर नोडल अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है। उन्होंने आश्वस्त किया है कि जनपद में आक्सीजन और बेड की कोई कमी नहीं है। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर दवा की पूरी उपलब्धता है। मंगलवार को अगर कहीं कोई कमी दिखती है तो उसको तत्काल पूरी करने की कोशिश होगीl सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि कोविड संक्रमण से बचने के लिए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. संजीव वर्मन ने बताया कि जनपद में 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों को 3.21 लाख डोज, 15 से 17 वर्ष के आयु वर्ग के किशोर-किशोरियों ने 5.42 लाख डोज, 18 से 44 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों ने 46.21 लाख डोज, 45 से 60 वर्ष के आयु वर्ग के लोगों ने 13.41 लाख डोज और 60 वर्ष से ऊपर के लोगों ने 7.73 लाख टीके की डोज लगवाई हैं। डॉ. वर्मन ने बताया कि जनपद में अब तक 39.09 लाख पहली डोज, और 35.46 लाख दूसरी डोज और 6.94 लाख एहतियाती डोज लगाई जा चुकी हैं।

-up18news