रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ को लेकर मिनी माथुर ने किया बड़ा खुलासा

Entertainment

मिनी माथुर ने Indian Idol के 6 सीजन्स होस्ट किए। मगर बाद में इसे टाटा-बाय-बाय कह दिया। उस समय तो शायद कारण नहीं बताया। मगर अब एक पॉडकास्ट में इन्होंने खुलकर इस बारे में बात की है। मिनी माथुर ने बताया कि पहले शो कंटेस्टेंट्स के ऊपर फोकस रहता था। मगर बाद में मोमेंट्स को क्रिएट किया जाने लगा। एक्ट्रेस ने Cyrus Broacha के पॉडकास्ट में खुलासा किया कि उन्होंने इस शो को क्यों छोड़ा और इस शो ने कैसे अपना चार्म खो दिया।

मिनी माथुर ने इंडियन आइडल क्यों छोड़ा?

Mini Mathur ने खुलासा किया कि वह शो के सभी कंटेस्टेंट्स के करीब थीं। यहां तक कि उन्हें वह डिनर पर घर भी बुलाती थीं। उनके साथ वह घंटों समय बिताती थीं लेकिन जब उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि इसमें कोई रियलिटी नहीं रह गई है तब उन्होंने इस शो का साथ छोड़ दिया। 6 सीजन्स करने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि ये शो सिर्फ पैसा बना रहा है। रियलिटी है नहीं, बल्कि उसे बनाया जा रहा है। उसे दर्शकों के लिए क्रिएट किया जा रहा है।

स्क्रिप्टेड है इंडियन आइडल?

मिनी ने एक वाकया भी सुनाया जब उनसे कहा गया कि कंटेस्टेंट्स के रिश्तेदार शो में आएंगे, जिन्हें देखकर वो सभी हैरान होने की एक्टिंग करेंगे। क्योंकि सभी कंटेस्टेंट्स पहले से इस बात को जानते हैं कि उनके परिवार से कौन-कौन आ रहा है। इतना ही नहीं, एक बार तो मिनी माथुर से हेमा मालिनी और धर्मेंद्र के बीच भी कुछ कंस्ट्रक्ट करने के लिए कहा गया। ‘एक दिन शो के प्रोड्यूसर मेरे पास आए और बोले- अभी वो धरम जी और हेमा आ रहे हैं। उनका मोमेंट करना है। मैंने कहा- मोमेंट करते हैं कि होता है? और सिर्फ यही नहीं था, इसके बाद मैंने कई सारी चीजें कीं और सब एक जैसे ही थीं।’

मिनी माथुर के पहले इन्होंने किया था खुलासा

मिनी माथुर के पहले दिग्गज गायक किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार ने भी खुलासा किया था कि कैसे उन्हें शो में सभी कंटेस्टेंट्स की तारीफ करने के लिए कहा गया था और उनकी परफॉर्मेंस के बारे में जरा भी नेगेटिव बोलने की हिदायत दी गई थी।

अमित ने कहा था- मैंने वही किया जो मुझसे कहा गया था। मुझे कहा गया था कि सबकी तारीफ करनी है क्योंकि वह किशोर कुमार को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इसके अलावा सुनिधि चौहान ने भी बताया था कि उन्हें भी शो में तारीफ करने के लिए कहा गया था।

Compiled: up18 News