रूस के बेलगोरोद में सैन्य परिवहन विमान दुर्घटनाग्रस्त, 65 यूक्रेनी युद्धबंदी थे सवार

INTERNATIONAL

विमान में सवार सभी लोगों की मौत

समाचार एजेंसी एपी क अनुसार रूसी गवर्नर ने बताया कि इस विमान हादसे में इसमें सवार सभी लोगों की मौत हो गई।

विमान पर मिसाइल से हमले किए गए

विमान दुर्घटना के पीछे का कारण के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं दी गई है। रूसी सांसद और सेवानिवृत्त जनरल आंद्रेई कार्तपोलोव ने संसदीय सत्र के दौरान कहा कि विमान को तीन मिसाइलों से मार गिराया गया है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि इसकी पुष्टि किस स्रोत से की गई है।

वहीं, समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने फिलहाल इस बात की पुष्टि नहीं की है कि विमान में कौन-कौन सवार थे, लेकिन रूस और यूक्रेन के बीच नियमित रूप से युद्धबंदियों की अदला-बदली होती रहती है।

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

बता दें कि रूसी सुरक्षा सेवाओं से जुड़े एक टेलीग्राम चैनल पर एक वीडियो में देखा जा सकता है कि एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है और उससे आग की लपटें उठ रही है।

विमान में 90 लोग हो सकते हैं सवार

रूसी सैन्य आईएल-76 एक सैन्य परिवहन विमान है, जिसे सैनिकों, कार्गो, सैन्य उपकरणों और हथियारों को ले जाने के लिए उपयोग करते हैं। इस विमान में आमतौर पर पांच लोगों का दल होता है और यह 90 यात्रियों तक को ले जा सकता है।

इससे पहले बेलगोरोद के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने बताया कि शहर के उत्तर-पूर्व क्षेत्र के कोरोचांस्की में विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। गवर्नर ने बताया कि विमान दुर्घटना की जानकारी मिली है।

हालिया हमलों में 25 लोगों की मौत

बता दें कि ये जगह यूक्रेन की सीमा से सटा हुआ है और सीमावर्ती क्षेत्र में पिछले कुछ महीनों में यूक्रेन की ओर से लगातार हमले हुए हैं। इन हमलों में 25 लोगों की मौत हुई है। यूक्रेन ने इन क्षेत्रों में लगातार मिसाइल हमले किए हैं।

-एजेंसी