माइक्रोसॉफ्ट लाया विंडोज 11 यूजर्स के लिए iPhone संबंधी नया फीचर

Life Style

टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने विंडोज यूजर्स के लिए आईओएस फोन लिंक फीचर रोलआउट करना शुरू कर दिया है। विंडोज यूजर्स इस अपडेट का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। दरअसल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए कंपनी की यह सुविधा पहले से ही मौजूद थी।

इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने पीसी को एंड्रॉइड डिवाइस से कनेक्ट कर सकते हैं। इसी कड़ी में कंपनी ने आईफोन यूजर्स के लिए भी यह फीचर रोलआउट कर दिया है।

माइक्रोसॉफ्ट ने साफ किया है कि आईफोन यूजर्स नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, आईओएस वर्जन में अभी केवल कुछ बेसिक सुविधाओं को ही लाया गया है।

आईफोन यूजर्स अपने फोन को विंडोज 11 पीसी से कनेक्ट कर कॉल्स, मैसेज और कॉन्टेक्ट का ही एक्सेस ले सकेंगे।

पीसी के जरिए देखी जा सकेंगी आईफोन में मौजूद पिक्चर्स

कंपनी के नए फीचर के साथ विंडोस फोटोज एप्लिकेशन में आईक्लाउड फोटो का भी इंटीग्रेशन मिलेगा। इस फीचर की मदद से आईफोन यूजर्स अपने फोन की पिक्चर्स को अपने पीसी में देख सकेंगे।

दरअसल बीते महीने ही माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज 11 के लिए भी फोटोज लिंक ऐप को रोलआउट किया था। कंपनी ने जानकारी दी है कि नए फीचर को 85 देशों में 39 भाषाओं के साथ रोलआउट किया जा रहा है। नए आईफोन इंटीग्रेशन की बात करें तो आईओएस में यह इमेज और वीडियो शेयरिंग, ग्रुप मैसेजिंग और मैसेजिंग के फीचर के साथ नहीं आता है।

एंड्रॉइड यूजर्स को मिलती हैं सभी सुविधाएं

वहीं दूसरी ओर फोन लिंक की मदद से एंड्रॉइड डिवाइस में यूजर को सभी तरह की सुविधाएं मिलती हैं। माइक्रोसॉफ्ट

एंड्रॉइड यूजर्स को सुविधा देता है कि वे डेस्कटॉप स्क्रीन की मदद से अपने फोन के ऐप्स को भी कंट्रोल कर सकें।

विंडोज 11 को आईफोन से कन्नेक्ट करने के लिए यूजर्स वाईफाई कनेक्शन की मदद ले सकते हैं। इसके अलावा, दो डिवाइस को कनेक्ट करने वाले इस फीचर को इन्स्टैंट हॉटस्पोट और मोबाइल डेटा नेटवर्क की मदद से भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें इस फीचर को अभी आईपैड के लिए नहीं लाया गया है।

– up18 News