आगरा: ‘स्पिट फ्री इंडिया’ कैंपेन को मेयर नवीन जैन ने दिखाई झंडी, शहर वासियों को जगह-जगह न थूकने के लिए करेगी प्रेरित

Press Release

आगरा। पुणे शहर की संस्था ‘सारे जहां से अच्छा’ द्वारा पूरे देश में ‘स्पिट फ्री इंडिया’ यानी ‘थूकना मना है’ अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के अंतर्गत आज सोमवार को यह जागरूक रैली आगरा पहुँची। एमजी रोड संजय प्लेस स्थित स्पीड कलर लैब के सामने आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मेयर नवीन जैन द्वारा जागरूकता रैली को आगामी पड़ाव के लिए झंडी दिखाकर रवाना किया गया। यह जागरूकता रैली आगरा शहर भर के विभिन्न क्षेत्र में घूमने की और शहर वासियों को न थूकने के लिए प्रेरित करेगी।

जागरूक रैली को झंडी दिखाने से पहले स्पीड कलर लैब के सामने स्थानीय कलाकारों द्वारा थूकने से होने वाली समस्याएं और स्वच्छता को लेकर नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। नुक्कड़ नाटक में अपनी भावनाओं और शब्दों के माध्यम से कलाकारों ने स्वच्छता का संदेश दिया। इसके बाद मेयर नवीन जैन ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाई।

मेयर नवीन जैन ने कहा कि सारे जहां से अच्छा फाउंडेशन द्वारा पुणे शहर से लेकर पूरे देश भर में ‘स्पिट फ्री इंडिया’ अभियान चलाया जा रहा है वह प्रशंसनीय है। इस प्रकार की सोच और जागरूकता को हम अपने शहर में आगे बढ़ाते हुए नगर निगम के सभी 100 वार्डों में इस अभियान को चलाएंगे। नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। नवीन जैन ने सभी शहर वासियों से खासतौर से युवाओं से अपील की कि वे भी ‘स्पिट फ्री इंडिया’ कैंपेन से जुड़ें और यहां-वहां न थूककर स्वच्छता में अपना सहयोग दें।

इस दौरान प्रीति, राजा नरसिम्हा, आर्य श्री संस्था से तूलिका कपूर, पार्षद संजय राय, पार्षद गुलाब सिंह, अनिल जैन, दीपक जैन आदि मौजूद रहे।