मथुरा: कान्हा माखन पब्लिक स्कूल की वैन का रेडिएटर फटने से 4 बच्‍चे झुलसे, CM योगी ने तत्काल दिए जांच के निर्देश

City/ state Regional

कान्हा की नगरी मथुरा के वृंदावन में शुक्रवार की सुबह एक स्कूल वैन का रेडिएटर फटने से चार बच्चे झुलस गए. घटना के बाद बच्चों में चीख-पुकार मच गई. झुलसे बच्चों को उपचार के लिए निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया.

पीड़ित बच्चों के अभिभावकों ने घटना के लिए स्कूल प्रबंधन को जिम्मेदार ठहराया है. उधर, मामला सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा कि हादसे में घायल हुए छात्रों का समुचित उपचार कराने की व्यवस्था की जाए. मुख्यमंत्री ने घायलों को हर संभव मदद प्रदान करने हेतु भी निर्देशित किया है.

जानकारी के मुताबिक वृंदावन के कान्हा माखन पब्लिक स्कूल की वैन आज सुबह पत्थर पुरा क्षेत्र से बच्चों को लेकर जा रही थी. चैतन्य विहार के पास वैन का रेडिएटर अचानक फट गया. रेडिएटर का गर्म पानी गिरने से छात्रा चित्रा और देव गोस्वामी समेत 4 बच्चे झुलस गए.

घटना से बच्चे डर गए और वैन में चीख-पुकार मच गई. रेडिएटर फटने की आवाज के साथ ही हुए धमाके को सुन रास्ते से गुजर रहे राहगीरों ने तत्काल मानवता दिखाते हुए वैन में बैठे अन्य बच्चों को गाड़ी से बाहर निकाला. साथ ही मामले की सूचना पुलिस को दी.

पुलिस और राहगीरों ने तत्काल झुलसे हुए बच्चों को निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. जहां बच्चों का उपचार करने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें घर के लिए रवाना कर दिया.

हादसे के बाद लोगों में आक्रोश है और उन्होंने आरोप लगाया है कि निजी स्कूल संचालक मोटी रकम वसूलते हैं और ऐसे वाहनों में बच्चों को सवार करते हैं. जिनकी न तो समय पर फिटनेस होती है और नहीं समय-समय पर रखरखाव का ध्यान रखा जाता है. जो हादसों को जन्म देते है. गनीमत यह रही कि दोनों बच्चे गंभीर रूप से नहीं झुलसे हैं. वहीं घटना के बाद बच्चे सहमे हुए हैं. अभिभावकों में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ आक्रोश है.

-एजेंसियां