क्रू मेंबर्स के अचानक छुट्टी पर जाने से एयर इंडिया की कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द

National

एयर इंडिया एक्सप्रेस के कई कर्मचारियों के एक साथ छुट्टी लेने के बाद कंपनी ने कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात से बुधवार सुबह के बीच 70 से ज़्यादा राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द की हैं.

एजेंसी ने इसके पीछे सीनियर क्रू मेंबर्स के छुट्टी पर जाने को वजह बताया है. वहीं समाचार एजेंसी पीटीआई ने एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता के हवाले से बताया है कि कंपनी, कर्मचारियों के एक साथ छुट्टी पर जाने के पीछे की वजहों का पता लगाने और मुद्दे का समाधान करने की कोशिश कर रही है. सोशल मीडिया पर कई यात्री अपनी फ्लाइटें अचानक रद्द होने की शिकायतें भी कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन में नौकरी की नई शर्तों का विरोध कर रहे हैं.

क्रू मेंबर अचानक क्यों गए छुट्टी पर

बताया जा रहा है कि नागरिक उड्डयन अधिकारी अचानक हुई घटना का कारण समझने के लिए मामले की जांच कर रहे हैं. इस बीच रिपोर्टों से पता चलता है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस स्टाफ सदस्यों की कमी के कारण उड़ानें रद्द कर दी गईं क्योंकि उनमें से एक वर्ग टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध स्वरूप बीमार होने की सूचना दे रहा है.

कंपनी ने यात्रियों से मांगी माफी. प्रभावित लोगों को पूर्ण धन वापसी या पुनर्निर्धारण की पेशकश की जाएगी. आज हमारे साथ उड़ान भरने वाले मेहमानों से अनुरोध है कि वे हवाईअड्डे पर जाने से पहले यह जांच लें कि उड़ान प्रभावित हुई है या नहीं. कई यात्रियों ने बुधवार को सोशल मीडिया पर उड़ानें अचानक रद्द होने की शिकायत की.

विमानन मंत्रालय ने एयर इंडिया एक्सप्रेस से रिपोर्ट मांगी

उड़ानों को रद्द करने के मामले में नागर विमानन मंत्रालय ने एयर इंडिया एक्सप्रेस से रिपोर्ट मांगी है. विमानन मंत्रालय ने एयरलाइन से तत्परता से मामले का समाधान करने को कहा है. मंत्रालय की ओर से एयरलाइन को डीजीसीए के निर्देशों के अनुसार यात्रियों के लिए सुविधाएं सुनिश्चित करने की सलाह भी दी गई है.

-एजेंसी