जबरदस्त कमबैक करते हुए अडानी ने अमीरों की लिस्ट में ऊंची छलांग लगाई

Business

ज्ञात रहे कि अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग ने अडानी समूह को लेकर जो निगेटिव रिपोर्ट जारी की, उसके बाद से शेयर बाजार में कोहराम मच गया। अडानी के शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली। अडानी समूह के शेयर 80 से 85 फीसदी तक लुढ़क गए। अडानी के शेयरों में गिरावट के कारण उनकी कंपनी का मार्केट कैप 140 अरब डॉलर तक गिर गया, लेकिन अब अडानी कमबैक कर रहे हैं। हिंडनबर्ग की सुनामी में डूबे अडानी अब फिर से बढ़ने लगे हैं।

आज के हीरो बने अडानी

फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स की लिस्ट में गौतम अडानी जो लगातार लुढ़क रहे थे, आज के टॉप गेनर बने हैं। दोपहर 1 बजे के करीब इस लिस्ट में गौतम अडानी टॉप विनर रहे हैं। अडानी जहां इस लिस्ट में टॉपर रहे तो वहीं दुनिया के दूसरे सबसे अमीर , टेस्ला, ट्विटर के मालिक एलन मस्क टॉप लूजर्स के दूसरे पायदान पर हैं। वहीं दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपति बर्नाड अर्नॉल्ट आज के टॉप लूजर हैं। उन्होंने चंद घंटों में ही 1.5 अरब डॉलर की संपत्ति गंवा दी। हालांकि वो अमीरों की लिस्ट में टॉप पर बने हुए हैं। वहीं एलन मस्क ने आज 1.2 अरब डॉलर की दौलत गंवा दी है और गंवाने का सिलसिला जारी है। एलन मस्क आज 196 अरब डॉलर की दौलत के साथ अमीरों की लिस्ट में नंबर 2 पर पहुंच गई है।

अडानी बने टॉपर

गौतम अडानी आज फोर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर इंडेक्स के आज के टॉप रहे हैं। उन्होंने 24 घंटे में दुनिया में सबसे ज्यादा दौलत कमाई है। फोर्ब्स के Today’s Winner लिस्ट में गतम अडानी सबसे ऊपर है। उन्होंने 24 घंटे में 4 अरब डॉलर से अधिक की संपत्ति कमा ली है। एक दिन में गौतम अडानी ने 3,30,32,32,00,000 रुपये कमाकर ये खिताब अपने नाम कर लिया। इतनी ही नहीं दौलत में हुई बढ़ोतरी के साथ गौतम अडानी ने फोर्ब्स बिलेनियर इंडेक्स में ऊंची छलांग लगा ली है। दो दिन पहले दो इस लिस्ट में 39वें नंबर पर पहुंच गए थे. उनकी दौलत गिरकर 30 अरब डॉलर के करीब पहुंच गई थी। अब वो उछलकर 77.4 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। दो दिनों में उनकी रैंकिंग 7 पायदान की छलांग लगाई है। गौरतलब है कि शेयर मार्केट में अडानी के शेयरों में तेजी के कारण अडानी की दौलत मे बढ़ोतरी हो रही है। शेयर बाजार में लिस्टेड अडानी के 10 से 10 शेयरों में जबरदस्त तेजी लौट आई है।

Compiled: up18 News