पटियाला हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई: आईजी, एसएसपी, एसपी और एसएचओ को हटाया गया

National

पंजाब के पटियाला में हुई ह‍िंसा पर प्रदेश सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पटियाला के आईजी, एसएसपी, एसपी और एसएचओ को हटा दिया गया है। अब मुखविंदर सिंह छीना नये आईजी जबकि वजीर सिंह नये एसपी होंगे। दीपक पारके एसएसपी का पदभार संभालेंगे।

शुक्रवार को श‍िवसेना ह‍िंदुस्‍तान और खालिस्‍तान समर्थकों के बीच हुई ह‍िंसा में दो पुलिसकर्मी सह‍ित कुल 4 लोग घायल हो गये थे। मामला अभी भी तनावर्पूण बना हुआ है।

पटियाला में अभी भी तनाव की स्‍थि‍त‍ि बनी हुई है। इसे देखते हुए प्रशासन मोबाइल सेवाओं पर पाबंदी लगा दी है। इंटरनेट बंद है। इसके अलावा सभी एसएमएस सेवाओं और सभी डोंगल सेवाओं आदि को भी बंद करा दिया गया है। 30 तारीख की सुबह 9:30 बजे से शाम 6 बजे तक पटियाला में बस फोन पर बात की जा सकेगी।

जिले में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बनाये रखने के लिए धारा 144 लागू कर दी गई है। पटियाला कमिश्‍नर ने बताया क‍ि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, छापेमारी की जा रही है। हम जनता से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं। सरकार ने अत्यधिक सावधानी के एक कदम के रूप में आज सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी। एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

पटियाला बंद का ऐलान

हिंसा के दौरान काली मंदिर पर हुए हमले के विरोध में आज (30 अप्रैल को) शिवसेना हिंदुस्तान नाम के हिंदू संगठन ने पटियाला में बंद का ऐलान किया है। संगठन के अध्यक्ष पवन गुप्ता का कहना है कि मार्च से काली मंदिर का कोई लेना-देना नहीं था। लेकिन फिर भी खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर पर हमला करके बेअदबी की है। गुप्ता आज खालिस्तान समर्थकों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ प्रदर्शन करेंगे।

-एजेंसियां