भारतीय स्टेट बैंक के ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त किए गए महेंद्र सिंह धोनी

Business

बयान के अनुसार तनावपूर्ण स्थितियों में संयम बनाए रखने की उनकी क्षमता उल्लेखनीय है। साथ ही स्पष्ट सोच और दबाव में त्वरित निर्णय लेने की उनकी क्षमता उन्हें एसबीआई के साथ जुड़ने के लिए आदर्श बनाती है। एम्बैसडर बनकर वे देशभर में एसबीआई के ग्राहकों और हितधारकों के साथ जुड़ पाएंगे।

एसबीआई ने कहा कि यह सहयोग विश्वसनीयता और नेतृत्व के मूल्यों को दर्शाते हुए अपने ग्राहकों के साथ गहरे संबंध बनाने की बैंक की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा, ‘इस साझेदारी के साथ हमारा लक्ष्य विश्वास, अखंडता और अटूट समर्पण के साथ राष्ट्र और अपने ग्राहकों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करना है।’

सबसे बड़ा सरकारी कर्जदाता

पब्लिक सेक्टर बैंकों में एसबीआई देश का सबसे बड़ा कर्जदाता है। भारतीय स्टेट बैंक प्रॉपर्टी, डिपॉजिट, ब्रांचेज, कस्टमर्स और कर्मचारियों के मामले में सबसे बड़ा कामर्शियल बैंक है। एसबीआई ने अभी तक 30 लाख से ज्यादा भारतीय परिवारों के घर खरीदने के सपने को साकार किया है। एसबीआई का होम लोन का पोर्टफोलियो 6.53 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का हो चुका है।

बढ़त के साथ बंद हुआ था शेयर

बीते हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन एसबीआई का शेयर 2.53 फीसदी या 13.85 रुपये की बढ़त के साथ 561 रुपये पर बंद हुआ था। इस शेयर का 52 वीक हाई 629.65 रुपये है। वहीं, 52 वीक लो 499.35 रुपये है। एसबीआई का मार्केट कैप इस समय 5,00,670.73 करोड़ रुपये है।

Compiled: up18 News