मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव: कमल नाथ ने जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र

Politics

घोषणापत्र में कांग्रेस ने राज्य के सभी निवासियों के लिए 25 लाख रुपये के स्वास्थ्य बीमा, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 27 फ़ीसदी आरक्षण और राज्य की एक आईपीएल टीम के गठन का वादा किया है.

106 पन्नों के इस घोषणापत्र में कांग्रेस ने कुल 59 वादे किए हैं जिसमें किसानों, महिलाओं और सरकारी कर्मचारियों समेत समाज के लगभग सभी तबकों के लिए कुछ करने का वादा किया गया है.

कमलनाथ ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा, “हम राज्य के सभी लोगों को 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा देंगे जिसमें 10 लाख रुपये की दुर्घटना बीमा का भी कवर होगा.”

उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में मध्य प्रदेश की भी एक टीम होगी. साथ ही कमल नाथ ने किसानों के लिए दो लाख रुपये तक के कृषि लोन की माफी की घोषणा की है.

महिलाओं के लिए कांग्रेस ने हर महीने 1500 रुपये की मदद देने का वादा किया है. उन्होंने एलपीसी गैस 500 रुपये की दर से मुहैया कराने का भी दावा किया है.

कांग्रेस का कहना है कि स्कूली शिक्षा फ्री की जाएगी, पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाएगी और बेरोज़गार नौजवानों के लिए 1500 रुपये 3000 रुपये प्रति महीने की दर से दो साल तक बेरोज़गारी भत्ते का प्रावधान किया जाएगा.

230 सदस्यीय मध्य प्रदेश विधानसभा के लिए 17 नवंबर को मतदान होना हैं.

Compiled: up18 News