अमृत कलश यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने अमृत वाटिका पहुंची मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब, दिए ये निर्देश

लखनऊ मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने लिया अमृत कलश यात्रा की व्यवस्थाओं की तैयारियों का जायजा, दिए ये निर्देश

स्थानीय समाचार

लखनऊ : मंडलायुक्त डॉ रोशन जैकब ने बुधवार अमृत कलश यात्रा की व्यवस्थाओं की तैयारियों का जायजा लेने के उद्देश्य से झूलेलाल वाटिका स्थित अमृत वाटिका पहुंची। उन्होंने संबंधित अधिकारीगणों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी तैयारियां निश्चित समयावधि में पूर्ण करा ली जाए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार, लखनऊ विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह सहित संबंधित अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

अमृत वाटिका में लखनऊ विकास प्राधिकरण के द्वारा किए जा रहे हॉर्टिकल्चर व इंटरलॉकिंग कार्यों में शिथिलता मिलने पर, मंडलायुक्त ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि कार्य शैली में सुधार लाएं नहीं तो संबंधित को सस्पेंड किया जाएगा। मुख्य कार्यक्रम के साथ ही संस्कृति विभाग द्वारा प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जा रहा है। निरीक्षण के दौरान मंडलायुक्त ने नगर निगम को निर्देश दिए गए की उनके द्वारा पेड़ों की कटाई-छटाई, पहुंच मार्ग की मरम्मत, रेलिंग की रंगाई पुताई व मरम्मत आदि कराने के निर्देश दिए। साथ ही निर्देश दिया की कार्यक्रम स्थल पर जो भी हाई मास्क लाइट लगी हैं। उन सब को भी कार्यशील किया जाए।

उक्त के बाद मंडलायुक्त व जिलाधिकारी ने अमृत वाटिका का भी निरीक्षण किया गया। अमृत वाटिका में मंडलायुक्त ने विभिन्न जनपदों से आने वाले कलशों को कलेक्ट करने के लिए मंडलवार काउंटर बनवाने के निर्देश दिए गए। साथ ही सभी काउंटर पर उनके मंडल के नाम की नेम प्लेट लगवाने के भी निर्देश दिए गए। कार्यक्रम में आने वाले अतिथियों के सहयोग के लिए जिलाधिकारी ने सिविल डिफेंस के 100 वैलेंटियर लगवाने के निर्देश दिए गए। उक्त के साथ ही मंडलायुक्त ने अमृत वाटिका में सेल्फी पॉइंट और फूलों की सजावट करवाने के भी निर्देश दिए गए।

Compiled: up18 News