Agra News: विशेष सचिव के दौरे के बाद एक्शन में जिला अस्पताल के सीएमएस, अधीनस्थों से मांगा भोजन सप्लाई कंपनी का एग्रीमेंट, अनुबंध निरस्त की दी चेतावनी

स्थानीय समाचार

आगरा: विशेष सचिव के दौरे के बाद आगरा जिला अस्पताल प्रशासन के होश उड़े हुए हैं। सीएमएस अनीता शर्मा ने अधीनस्थों को मरीज को खाना देने से संबंधित कंपनी से जो एग्रीमेंट हुआ है उसे एग्रीमेंट के डॉक्यूमेंट मांगे हैं जिससे उन डॉक्यूमेंट् को स्टडी की जा सके। अगर उस एग्रीमेंट में मरीज को नाश्ता देने से संबंधित कोई क्लॉज़ नहीं है तो उसे बढ़वाया जा सकता है। लेकिन यदि ऐसा नहीं होता तो अनुबंध निरस्त करने की बात सीएमएस अनीता शर्मा ने कही है।

आपकों बताते चले कि दो दिन पहले विशेष सचिव प्रशासनिक सुधार एवं लोक सेवा प्रबंधन राजाराम जिला अस्पताल का दौरा करने के लिए आये थे। जिला अस्पताल का दौरा करने के बाद वो जिला अस्पताल के रसोई घर जा पहुंचे। यहां पर उन्होंने मरीज को दिए जाने वाले खाने का मेन्यू देखा और फिर पूछा की खाने में क्या-क्या दिया जाता है। आज खाने में मरीजों को किया दिया। इसका विवरण कर्मचारियों ने दिया लेकिन जब उनसे पूछा कि आज ब्रेकफास्ट में किया था इस पर सभी एक दूसरे का चेहरा देखने लगे। क्योंकि जिला अस्पताल में मरीजों को खाना उपलब्ध कराने वाला वेंडर मरीजों को नाश्ता नही देता है। इसके बाद उन्होंने पूछ लिया कि क्या भर्ती मरीजों को बिना ब्रेकफास्ट के ही सुबह दवा दे दी जाती है। इस पर सभी हक्का बक्का रह गए थे। जिला अस्पताल के अधिकारियों ने विशेष सचिव को सफाई देते हुए कहा कि वह एग्रीमेंट दिखवा लेंगे।

दो दिन बीत जाने के बाद भी अधीनस्थों ने इस सम्बंध में हुए एग्रीमेंट को देखने की जहमत नहीं उठाई है। सीएमएस अनीता शर्मा ने अधीनस्थों को फोन किया तो कहने लगे वे एग्रीमेंट निकलवा रहे हैं। सीएमएस अनीता शर्मा ने बताया जो वेंडर है उससे 2007 में वार्ड में भर्ती मरीजों को भोजन दिए जाने के संबंध में एग्रीमेंट हुआ है। उसके डॉक्यूमेंट निकलवाये जा रहे है। उन डॉक्यूमेंट् को स्टडी किया जाएगा। अगर उस एग्रीमेंट में मरीज को नाश्ता देने से संबंधित कोई क्लॉज़ नहीं है तो उसे बढ़वाया जाएगा और ऐसा नहीं होता तो अनुबंध निरस्त किया जाएगा।