कुर्सी पर नहीं बैठेंगे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, लगातार हंगामे से हैं नाराज

National

लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे स्पीकर

लोकसभा में मंगलवार हुई घटना पर स्पीकर ओम बिरला ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। इस घटना से आहत होकर संसद भवन में होते हुए भी उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर नहीं बैठने का निर्णय लिया है। लोकसभा अध्यक्ष ने पक्ष और विपक्ष के सदस्यों से नाराजगी जताते हुए उनको अपने फैसले के बारे में भी बता दिया है।

सदन सुचारू रूप से नहीं चलने तक लोकसभा नहीं आएंगे

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला का कहना है कि जब कि जब तक सदन में अनुशासन बहाल नहीं होता है, तब तक वे अध्यक्ष के आसन पर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि उनके लिए सदन की गरिमा सर्वोच्च है। इसके लिए वे किसी भी प्रकार का समझौता नहीं कर सकते। स्पीकर ने अपील की है कि सदन में मर्यादा कायम करना सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। सदन में कुछ सदस्यों का व्यवहार सदन की उच्च परपराओं के विपरीत है। स्पीकर बिरला ने दोनों पक्षों को अपने फैसले के बारे में अवगत करवा दिया है।

विपक्ष ने आसन की तरफ फेंके गए थे पर्चे

आपको बता दें कि जब से मानसून सत्र शुरू हुआ तक से संसद में हंगामा हो रहा है। लेकिन मंगलवार (1 अगस्त) को तो कुछ सदस्यों ने सदन की मर्यादा को ही पार कर दिया। लोकसभा में विपक्ष के सदस्य नारेबाज़ी करते हुए वेल में आ गए थे। इतना ही नहीं बल्कि स्पीकर के आसन की तरफ पर्चे भी फेंके थे। इसको लेकर स्पीकर काफी नाराज है।

Compiled: up18 News