चीन के शिनजियांग में कोरोना संक्रमण के चलते फिर लगाया लॉकडाउन

INTERNATIONAL

शिनजियांग के वाइस चेयरमैन लियू सुशे ने कहा कि देश के अन्य हिस्सों में वायरस ना फैले उसके लिए एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों और चेकप्वाइंट पर एहतियात बरती जा रही है। बाहर से आने वाली ट्रेनों, बसों और ज्यादातर फ्लाइट्स को भी निलंबित किया जाएगा।

38 मरीजों में नहीं मिला लक्षण

करीब दो करोड़ की आबादी वाले शिनजियांग में कई अल्पसंख्यक भी रहते हैं। सीएनएन ने बताया कि प्रांत में कोरोना के 38 मरीजों में कोई लक्षण नहीं मिला है। इसी वजह से शिनजियांग में सख्ती बढ़ाने का फैसला लिया गया। लियू सुशे ने लोगों से अपील की है कि वे इलाके तब तक ना छोड़े, जब तक बहुत जरूरी काम ना हो।

फ्लाइट ट्रैकिंग कंपनी Variflight के मुताबिक उरुमकी एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली 97 फीसदी और लैंड करने वाली 97 फीसदी फ्लाइट्स पर बुधवार को प्रतिबंध लगा दिया है। इसी बीच शिनजियांग के दूसरे सबसे बड़े शहर काशगर से उड़ान भरने वाली सभी फ्लाइट को रद कर दिया गया है।

शिनजियांग में कोविड-19 के 5,790 मामले

लियू ने कहा, ‘शिनजियांग के इतिहास में कोरोना संक्रमण मौजूदा दौर में सबसे तेजी से फैलने वाला, सबसे व्यापक, सबसे संक्रामक और नियंत्रित करने में सबसे कठिन है।’ बता दें कि 30 जुलाई से अब तक प्रांत में कोविड-19 के 5,790 मामले सामने आ चुके हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *