LIC ने लॉन्‍च किया नया पेंशन प्‍लस प्‍लान, 5 सितंबर से प्रभावी

Business

कुछ शर्तों के तहत मूल पॉलिसी के समान नियमों और शर्तों के साथ उसी पॉलिसी के भीतर जमा करने वाली अवधि को बढ़ाने का विकल्प भी उपलब्ध होगा। इसके अलावा पॉलिसीधारक के पास उपलब्ध चार प्रकार के फंडों में से एक में प्रीमियम निवेश करने का विकल्प होगा। पॉलिसीधारक द्वारा भुगतान किया गया प्रत्येक प्रीमियम प्रीमियम आवंटन शुल्क के तहत होगा। एक पॉलिसी वर्ष में धन परिवर्तन के लिए चार निःशुल्क स्विच उपलब्ध हैं।

एक वार्षिक प्रीमियम के प्रतिशत के रूप में एक करेंट पॉलिसी के तहत गारंटीड प्‍लस होंगे। नियमित प्रीमियम पर गारंटीड बढ़ोतरी 5.0-15.5 प्रतिशत से और एक निश्चित पॉलिसी वर्ष के पूरा होने पर 5 फीसदी का देय एकल प्रीमियम पर होगा। गारंटीड एडिशनल मनी का उपयोग चयन किए गए फंड टाइप के अनुसार इकाइयों को खरीदने के लिए किया जाएगा।

बीमित व्यक्ति पॉलिसी की आय का उपयोग निहित होने पर, यानी पॉलिसी अवधि के अंत में, या वार्षिक के आधार पर बंद का सकता है। इसमें से पैसा आप 5 साल के बाद ही निकाल सकेंगे। योजना को एजेंटों, अन्य कार्यालयों के साथ-साथ एलआईसी की वेबसाइट से ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।

बता दें कि एलआईसी हर वर्ग के लिए बीमा योजना की पेशकश करती है, जिसमें पेंशन योजना से लेकर निवेश और अधिक फंड प्राप्‍त करने का भी विकल्‍प शामिल होता है।

-एजेंसी