परीक्षा पे चर्चा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ी

National

बढ़ाई गई डेट के अनुसार, अब पीपीसी 2023 में भाग लेने के लिए अब 27 जनवरी, 2023 तक का मौका है। आवेदन करने क लिए आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा पे चर्चा लास्ट डेट की पंजीकरण तिथि के संबंध में एक ट्वीट भी किया है। ट्वीट में लिखा है, “अगर आप चूक गए हैं तो कोई चिंता की बात नहीं है! #PPC2023 में भाग लेने की तिथि 27 जनवरी 2023 तक बढ़ा दी गई है। माननीय पीएम श्री @narendramodiion #ParikshaPeCharcha2023 से जुड़ें और आगामी परीक्षाओं में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें।

परीक्षा पे चर्चा रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर परीक्षा पे चर्चा के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा, उस लिंक पर क्लिक करें जो “अभी भाग लें” कहता है। अब छात्र, शिक्षक और अभिभावक से अपना लॉगिन चुनें। अब लॉग इन करें और खुद को रजिस्टर करें। अब आवेदन पत्र भरें और इसे जमा करें। अब डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।

Compiled: up18 News