कोटा: कोचिंग संस्थाओं में अगले दो महीने तक टेस्ट लेने पर रोक, कलेक्टर ने जारी की सख्त गाइडलाइन

Regional

कोटा कलेक्टर ने जारी की सख्त गाइडलाइन

बताया जा रहा है कि कोटा कलेक्टर ओपी बुनकर ने 12 अगस्त को एक भी गाइडलाइन जारी की थी जिसमें कोचिंग संचालकों को सख्त हिदायत दी थी कि रविवार को कोई टेस्ट नहीं करवाएं जाएं, बावजूद इसके टेस्ट लेना रविवार को जारी रहा।

बताया जा रहा है कि दोनों छात्रों ने रविवार को टेस्ट में अच्छे नम्बर न आने की हताश में आत्महत्या कर ली। जिसके बाद कलेक्टर ओपी बुनकर ने रविवार रात एक आदेश जारी किया जिसमें कहा गया कि अब कोई भी कोचिंग संस्थान दो माह तक बच्चों के टेस्ट नहीं लेगा। दरअसल, ज्यादातर कोचिंग के टेस्ट रविवार को होते हैं।

तीन बजे संभाजी कासले ने की आत्महत्या

एएसपी भगवत सिंह हिंगड़ ने बताया लातूर (महाराष्ट्र) निवासी आविष्कार संभाजी कासले (16 वर्ष) ने करीब तीन बजे कोचिंग इंस्टीट्यूट की छठी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर लिया। कोटा के तलवंडी इलाके में तीन साल से वह NEET की तैयारी कर रहा था। रविवार को वह रोड नंबर 1 स्थित कोचिंग इंस्टीट्यूट में टेस्ट देने आया था।

सात बजे आदर्श का शव फंदे पर लटका मिला

बिहार के रोहिताश्व जिले के रहने वाले आदर्श (18 वर्ष) ने रात सात बजे कुन्हाड़ी के लैंडमार्क एरिया अपने कमरे में फंदे से लटका मिला। वह नीट की तैयारी कर रहा था।

एएसपी भगवत सिंह हिंगड़ ने बताया, फ्लैट में अलग-अलग तीन कमरे हैं। रविवार को टेस्ट देकर आने के बाद आदर्श अपने कमरे में चला गया था। सात बजे बहन ने खाना खाने के लिए बुलाया पर जब काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो दरवाजा तोड़ा गया। आदर्श फंदे पर लटका रहा था। अस्पताल ले जाया गया पर वह बच नहीं पाया।

Compiled: up18 News