खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के गनमैन गोरखा बाबा ने किए कई बड़े खुलासे

Regional

पुलिस ने जांच करते हुए 2 पूर्व सैनिकों को पहचान की थी जिसमें से पूर्व सैनिक वरिंदर सिंह और एक और तलविंदर सिंह की पहचान की गई थी। इसमें से पुलिस ने एक की गिरफ्तारी की है। पूछताछ में यह भी सामने आया है कि पूर्व सैनिक ही नौजवानों को जल्लूपुर खेड़ा गांव में ट्रेनिंग दिया करते थे जिसकी वीडियो और कई फोटो गोरखा बाबा के मोबाइल से रिकवर भी की गई। हथियारों को जोड़ना, खोलना कैसे चलाना, किस तरह से रखना यह सारी चीजों की ट्रेनिंग दी जा रही थी।

पंजाब पुलिस को 10 बुलेटप्रूफ जैकेट, पाकिस्तानी ड्राइविंग लाइसेंस भी मिले हैं। गनर गोरखा बाबा ने पूछताछ में हथियारों की ट्रेनिंग वाली बात बताई है। गांव में ही फायरिंग करने वाले वीडियो भी उसके मोबाइल से मिले हैं।

पहले भी जेल जा चुका है गोरखा बाबा

जानकारी के अनुसार, तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा पहले भी जेल जा चुका है। उस पर पहले से ही लड़ाई और शराब तस्करी का केस दर्ज है।

अजनाला थाने में अमृतपाल सिंह और तेजिंदर सिंह ने अपने हजारों समर्थकों के साथ हमला किया था। खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह अपने साथी तूफान सिंह को छुड़ाने के लिए पहुंचा था। पुलिस ने तूफान सिंह को अपहरण और मारपीट मामले में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इसके बाद उसे रिहा कर दिया था। इस मामले में अमृतपाल और उसके सहयोगियों पर पुलिस ने केस दर्ज किया था।

दिल्ली में घुस सकता है अमृतपाल

पंजाब पुलिस अभी तक अमृतपाल को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। अमृतपाल पंजाब से हरियाणा के कुरुक्षेत्र पहुंच गया था, जिसके कई सीसीटीवी फुटेज भी सामने आए थे। अब पुलिस को शक है कि वो दिल्ली की ओर रवाना हो सकता है। दिल्ली पुलिस भी अमृतपाल को लेकर अलर्ट हो गई है। अमृतपाल अंतिम बार हरियाणा के कुरुक्षेत्र में देखा गया था।

Compiled: up18 News