केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया पूछे गए प्रश्नों के जवाब, गवाह बताए भाजपाई

Politics

दिल्ली शराब घोटाला कांड में फंसे तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ दायर की गई याचिका में पूछे गए सचालों पर अपना जवाब दाखिल किया है। केजरीवाल ने ईडी के आरोपों पर कहा कि जांच एजेंसी के चारों गवाहों का संबंध भाजपा से है और इनके बयान के आधार पर ही मुझे गिरफ्तार किया गया है। अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी को हाई कोर्ट में चुनौती दी थी, जिस पर सुनवाई के बाद हाई कोर्ट से उन्हें कोई राहत नहीं मिली है। इसके बाद अरविंद केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

केजरीवाल ने अपने जवाब में क्या कहा…

केजरीवाल ने अपने जवाव में कहा है कि भाजपा समर्थित लोकसभा प्रत्याशी है मगुंता श्रीनिवासन रेडी। भाजपा को तथाकथित शराब घोटाले में 60 करोड़ का चंदा देने वाला है सरथ रेही। भाजपा गोवा के एक सीनियर नेता एवं प्रमोद सावंत का करीबी है सत्य विजय। गोवा सीएम की करीबी और सीएम की कैंपेन मैनेजर का बयान लिया गया। इन सब लोगों के बयानों के आधार परही मुझे गिरफ्तार किया गया है। ये सभी लोग भाजपा के लोग हैं। फेजरीवाल ने ये भी कहा कि हवाला एजेंट के पास से गुजराती में लिखी डायरी मिली है। इससे साफ पता चलता है कि भाजपा ने अपने हिसाब से मेरे खिलाफ सबूत बनाकर पेश किए हैं।

ईडी ने दाखिल किया था जवाब

बता दें कि इससे कुछ दिन पहले ईडी ने भी इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया था अब केजरीवाल ने भी इस मामले में अपना जवाच कोर्ट में दाखिल किया है। अपने जवाब में ईडी ने दावा किया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आबकारी नीति घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता है और तथ्य आधारित अपराध के लिए किसी की भी गिरफ्तारी स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की अवधारणा का उल्लंघन नहीं कर सकती है और इनकी गिरफ्तारी सही है।

ईडी ने ये भी दावा किया था कि केजरीवाल ने अपने मंत्रियों और आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ मिलकर इस घोटाले को अंजाम दिया और वह भावकारी नीति में दिए गए लाभ के बदले में शराव व्यवसायियों से रिश्वत मागने में शामिल थे।

-एजेंसी