लखनऊ से आई कायाकल्प असेसर्स टीम ने आगरा जिला अस्पताल का किया निरीक्षण

Local News

आगरा: आज बुधवार को जिला अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लेने के लिए कायाकल्प असेसर्स की टीम पहुँची। इस टीम में 2 चिकित्सक शामिल थे। लखनऊ मुख्यालय से इटावा के चिकित्सक डॉ रईसुद्दीन और निखिलेश को जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण और मुआयना करने के लिए भेजा गया था। जैसे ही कायाकल्प असेसर्स की टीम यहाँ पहुंची। इस टीम का सीएमएस ए के अग्रवाल ने स्वागत किया और फिर उसके बाद पूरी टीम को एक प्रोजेक्टर के माध्यम से जिला अस्पताल में मिलने वाली सुविधाएं और जिला अस्पताल की बारीकी से जानकारी दी।

ओपीडी, एक्सरे रूम और पैथोलॉजी की जांच

कायाकल्प असेसर्स की टीम ओपीडी चेक करते हुए सीधे एक्स-रे रूम पहुंची। यहां पर एक्स-रे वाली मशीन को देखा गया, साथ ही रूम में मौजूद चिकित्सक से वार्ता की और x-ray कैसे होता है, रिपोर्ट कैसे दी जाती है, इस तरह की तमाम जानकारियां ली। एक्स-रे कराने आए लोगों से भी वार्ता कर सुविधाओं की जांच पड़ताल की।

इसके बाद टीम पैथोलॉजी पहुंची यहां पर जांच कराने वाले लोगों की लंबी लाइन लगी हुई थी। पैथोलॉजी में कई तरह की जांच है चल रही थी। टीम ने यहा पर व्यवस्था को चेक किया और फिर उसके बाद यहां तैनात चिकित्सकों और अधीनस्थों से वार्ता कर पूरी जानकारी जुटाई।

साफ-सफाई व अन्य सुविधाओं की भी पड़ताल

कायाकल्प असेसर्स टीम ने जिला अस्पताल में सफाई व्यवस्था के साथ-साथ अन्य सुविधाओं की भी जांच पड़ताल की। मरीजों को स्ट्रेचर की सुविधा विकलांगों के लिए क्या सुविधा है इन सब को बारीकी से देखा।

मुख्यालय को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

जिला जिला अस्पताल के सीएमएस ए के अग्रवाल ने बताया कि 2 चिकित्सकों की टीम जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए आई है। यह टीम जिला अस्पताल की चिकित्सा सुविधाओं के साथ-साथ उसके स्टैंडर्ड की भी जांच कर रही है। जिला अस्पताल में पैथोलॉजी, एक्स-रे के साथ-साथ ओपीडी की क्या व्यवस्था है, यह सब वह चेक कर रही है साथ ही मरीजों से वार्ता कर उनका फीडबैक भी जिला अस्पताल के बारे में ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.