शेक्सपियर के मैकबेथ से प्रेरित कंगना रनौत अभिनीत ‘इमरजेंसी’ 6 सितंबर 2024 को रिलीज़ होगी

Entertainment

मुंबई : चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकीं अभिनेत्री कंगना रनौत हाल ही में जनसेवा के प्रति अपने समर्पण से लाखों लोगों को प्रेरित करने में व्यस्त हैं। पिछले महीने, मशहूर अभिनेत्री ने मंडी निर्वाचन क्षेत्र के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ अपने चुनाव अभियान के कारण अपनी आगामी फिल्म ‘इमरजेंसी’ को स्थगित करने की घोषणा की। अब, अपनी जीत के बाद, वह 6 सितंबर 2024 को निर्धारित अपनी बहुप्रतीक्षित पीरियड पॉलिटिकल ड्रामा ‘इमरजेंसी’ रिलीज के लिए तैयार हैं।

ज़ी स्टूडियोज़ और मणिकर्णिका फ़िल्म्स द्वारा समर्थित, ‘इमरजेंसी’ भारतीय लोकतंत्र के इतिहास के सबसे विवादास्पद प्रकरणों में से एक मेगा-बजट फिल्म है। कहानी के केंद्र में अब तक के सबसे सनसनीखेज नेताओं में से एक, भारत की पहली महिला प्रधान मंत्री, इंदिरा गांधी पर आधारित हैं।

सोशल मीडिया पर कंगना रनौत की मणिकर्णिका फिल्म्स ने ‘इमरजेंसी’ की नई रिलीज डेट की पुष्टि की।इस बारे में बात करते हुए, कंगना ने कहा, “मैं विलियम शेक्सपियर के मैकबेथ से बहुत प्रेरित हूं, इमरजेंसी का सार वह विनाश है जो तब होता है जब महत्वाकांक्षा नैतिक बाधाओं से अनियंत्रित हो जाती है, यह निस्संदेह भारतीय लोकतंत्र का सबसे सनसनीखेज अध्याय है और मैं 6 सितंबर 2024 को दुनिया भर में इसकी रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं।

‘इमरजेंसी’ में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी अहम भूमिकाओं में हैं। ज़ी स्टूडियोज़ और मणिकर्णिका फिल्म्स द्वारा निर्मित, फिल्म का संगीत संचित बलहारा ने तैयार किया है, जबकि पटकथा और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं।

-up18News/अनिल बेदाग