विद्यापीठ के असली तौर तरीक़े समझाने का नया फॉर्मूला लेकर हाज़िर हुए कल्लू .!

Entertainment

” विद्यापीठ ” इस शब्द के कान में पड़ते ही किसी बड़े शिक्षण संस्थान और उसके अंदर होने वाली पढ़ाई लिखाई के तौर तरीके बारे में ख़्याल आने लगता है । एक विद्यापीठ ही ऐसी जगह है जहां जाने के बाद छात्र शिक्षण के क्षेत्र में हर प्रकार की बारीकियां समझने की कोशिश करता है । और यह जगह उसे या तो बेहतर छात्र बना देती है या फिर उसे एक नेता के तौर पर उभर कर आने का मौक़ा भी देती है । विद्यापीठ से निकलकर ही कोई छात्र नेता, अभिनेता या समाज का प्रणेता बनता है ।

अब एक ऐसे ही विद्यापीठ की कहानी के साथ भोजपुरी फिल्मों के चहेते स्टार अरविंद अकेला कल्लू हाज़िर हैं । उनकी फिल्म विद्यापीठ का फर्स्ट लुक पोस्टर आज रिवील कर दिया गया है । इस पोस्टर में कल्लू के अलावा पोस्टर पर किसी अन्य को जगह नहीं मिल पाई है ।

इस फ़र्स्ट लुक पोस्टर में कल्लू के तीन अवतार दिखाए गए हैं जिनमे से एक सेंट्रल कैरेक्टर में दिख रहे कल्लू का पहनावा सिंपल सादा है और वे एक मोटरसाइकिल पर बड़ी ही गम्भीर मुद्रा में बैठे हुए कहीं जा रहे हैं । वहीं बाएं तरफ के लुक में कल्लू एक नेता की तरह कुर्ता और हाफ जैकेट में नजर आ रहे हैं जिसमें उन्हें फूल माला पहनाया गया है और वे हाथ जोड़े हुए कुटिल मुस्कान सजाए हुए हैं शायद किसी विद्यापीठ के चुनाव में वे अपनी किस्मत आजमाने वाले हैं । और यही छात्र जीवन का चुनाव और उसकी परिभाषा हो सकती है । उसके बाद आते हैं आख़िरी लुक की ओर जिसमें कल्लू एक पोलिस अधिकारी की वर्दी में हैं । उनके इन तीनो लुक में एक बात खास दिखाई दे रही है की उन्होंने तीनो पोज में चश्मा धारण किया हुआ है लेकिन तीनो ही चश्में अलग अलग पैटर्न के हिंसाब से अलग अलग फील दे रहे हैं । वहीं तीनो लुक में उन्होंने घड़ी भी अलग अलग पहन रखी है ।

अब निर्देशक की क्या मंशा रही है इस लुक चेंज के पीछे वो तो वही जाने । फ़िल्म विद्यापीठ में अरविंद अकेला कल्लू के साथ अभिनय किया है आयुषी दत्त तिवारी, मनोज सिंह टाइगर, समर्थ चतुर्वेदी, जयशंकर पांडेय, विनीत विशाल, कृष्ण कुमार, रवि देव राय, राहत शेख, रिंकू शुक्ला, अविनाश बंधे , अरुण चन्द्रा, अमन मेहर, पवन यादव , अमित चंद बाबू ने । फ़िल्म में आइटम नम्बर किया है श्वेता महारा ने ।

गोविन्दा फ़िल्म्स एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी फिल्म विद्यापीठ के निर्माता हैं गोविन्दा जी उर्फ रामजीत जायसवाल । वहीं सह निर्माता हैं शामजीत बरई। फ़िल्म विद्यापीठ के लेखक हैं मनोज पांडेय , वहीं फ़िल्म का निर्देशन किया है योगेश राज मिश्रा ने। विद्यापीठ के गीत लिखे हैं आज़ाद सिंह ने जिन्हें संगीत से सजाया है आज़ाद सिंह व विशाल सिंह ने, इन्हें अपनी आवाज़ दी है अरविंद अकेला कल्लू, प्रियंका सिंह, आरोही भारद्वाज, जितेंद्र सिंह जीतू ने। सिनेमेटोग्राफी किया है रवींद्रनाथ जी ने । फ़िल्म में एक्शन मास्टर हैं अरुण प्रेम सिंह । फ़िल्म विद्यापीठ के प्रचारक हैं संजय भूषण पटियाला ।