जी20 के सफल आयोजन से कुछ छोटी मानसिकता वालों को जलन है: ज्योतिरादित्य सिंधिया

Politics

मीडिया ने सिंधिया से सवाल पूछा की राहुल गांधी यूरोप में कह रहे हैं कि बीजेपी इँडिया गठबंधन के नाम से डर गई है. इस पर वो क्या कहेंगे?

इसके जवाब में सिंधिया ने कहा, “कुछ ऐसे दल होते हैं कि जब भारत विश्व पलट पर चमक रहा होता है तो उन्हें बेचैनी होती है. और कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनकी सोच अपनी लकीर लंबी खींचने की नहीं लेकिन दूसरों की लकीर छोटी करने की मानसिकता होती है. भारत ने पीएम मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक रूप से सफलतापूर्वक जी20 का आयोजन किया और दुनिया के नेताओं ने भारत दर्शन किया.”

“दुनिया ने भारत की आर्थिक, आध्यात्मिक शक्ति, सांस्कृतिक शक्ति देखी. राष्ट्रपिता को देशों के नेताओं ने श्रद्धांजलि दी. दिल्ली डिक्लेयरेशन संभव हुआ. जी20 में भारत-खाड़ी देशों और यूरोप के बीच कॉरिडोर बनाने का फ़ैसला लिया गया. जी20 के सफल आयोजन से कुछ छोटी मानसिकता वाले दलों को जलन है, ऐसी सोच रखना और विदेश में जा कर भारत माता की आलोचना करने वालों को जनता पहचान चुकी है और आने वाले समय में तीसरी बार ख़ारिज करेगी.”

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूरोप दौरे के दौरान पेरिस की साइंसेज पो यूनिवर्सिटी में छात्रों से बात करते हुए कहा था कि सरकार हमारे गठबंधन इंडिया के नाम से बीजेपी चिढ़ गई है. इसी वजह से देश का नाम बदलना चाहती है.

देश का नाम इंडिया की जगह सिर्फ़ भारत हो इसे लेकर चर्चा तेज़ है.

हाल ही में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा था कि हमें देश का नाम ‘भारत’ कहना चाहिए. जिसके बाद इसे लेकर चर्चा तेज़ हो गई. जी20 आयोजन के दौरान हर जगह ‘इंडिया’ नहीं बल्कि ‘भारत’ नाम का ही इस्तेमाल किया गया.

Compiled: up18 News