गोरखपुर में जेपी नड्डा ने किया भाजपा के नए क्षेत्रीय कार्यालय का लोकार्पण

Regional

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि केंद्र में प्रधानमंत्री मोदी की सरकार बनने से पहले देश में राजनीति का संस्कार भ्रष्टाचार, वंशवाद, संप्रदायवाद और परिवारवाद पर आधारित था। मोदी ने अपने कुशल नेतृत्व में विकासवादी राजनीति कर इस संस्कार को बदल दिया।

भाजपा कार्यालय का क‍िया लोकापर्ण

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार केवल बिल्डिंग विकास को ही विकासवाद नहीं मानती। वह जनता का विकास भी चाहती है। यही एक जिम्मेदार सरकार की खूबी होती है, जो मोदी सरकार ने करके दिखाया है। नड्डा शुक्रवार को गोरखपुर के रानीडीहा में भाजपा के नए क्षेत्रीय कार्यालय और प्रदेश के साथ जिला कार्यालयों के लोकार्पण के बाद आयोजित गरीब जन कल्याण जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

पीएम मोदी व सीएम योगी ने रचा इत‍िहास

उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी और प्रदेश में योगी सरकार ने विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को चलाकर और उससे पूरी जिम्मेदारी से जनता को जोड़कर जवाबदेही वाली सरकार होने का प्रमाण दिया। इस क्रम में उन्होंने वह कल्याणकारी योजनाएं गिनाईं, जो केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं।

योजनाओं का लाभ ग‍िनाया

नड्डा ने उन योजनाओं से जनता को मिलने वाले लाभ का आंकड़ा भी प्रस्तुत किया। कोरोना संक्रमण काल में मोदी सरकार की नीति की सराहना करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि जनवरी 2020 में यह महामारी देश में आई और जनवरी 2021 में सरकार के प्रयास से जनता को 2-2 वैक्सीन मिल गई। ऐसा एक जिम्मेदार सरकार ही कर सकती है।

दूसरे देशों को भी उपलब्‍ध कराई कोरोना की वैक्‍सीन

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में केवल भारत को ही नहीं बल्कि दुनिया के 100 देशों को कोरोना का वैक्सीन उपलब्ध हो पाई। इन देशों में साढ़े 18 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज भारत सरकार की ओर से भेजा गई। 48 देशों को तो यह वैक्सीन मुफ्त दी गई। प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व का ही नतीजा है कि भारत अब मांगने वाला नहीं बल्कि देने वाला देश बन चुका है। यूक्रेन ने फंसे भारतीयों को पूरी सुरक्षा के साथ भारत पहुंचाने की चर्चा भी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने की।

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को सकुशल न‍िकाला

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के विशेष प्रयास से ही यूक्रेन में फंसे 23 भारतीय बच्चे सुरक्षित अपने देश वापस लौट सके। यही नहीं, दूसरे देशों के बच्चों ने भी भारत के तिरंगे की आड़ लेकर अपने देश पहुंचना सुनिश्चित किया। नड्डा ने बताया कि मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार को गरीबी को 10% कम करने में सफलता मिल सकी है। पहले गरीबी का प्रतिशत 22 था अब घटकर 12 रह गया है। ऐसा सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं के चलते ही संभव हो सका है।

योगी बोले, डबल इंजन की सरकार ने बदल दी उत्‍तर प्रदेश की सूरत

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में नेतृत्व में केंद्र व उत्तर प्रदेश की डबल इंजन की सरकार ने लाभार्थियों का व्यापक समूह तैयार किया है। आज समाज के हर एक तबके को बिना भेदभाव सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि 2014 में देश का भाग्य बदलने के लिए जनता जनार्दन ने मोदी जी को बागडोर सौंपी। उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रत्येक क्षेत्र में व्यापक व सकारात्मक बदलाव आया है। हरेक स्तर पर जन कल्याणकारी योजनाओं को मजबूती से लागू किया गया है लाभार्थियों का व्यापक समूह तैयार कर बिना भेदभाव सभी गरीबों को योजनाओं का लाभ दिलाया जा रहा है।

व‍िकास कार्यों में बाधक बनती थीं पहले की सरकारें

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार की योजनाओं को उत्तर प्रदेश में लागू करने के लिए पूर्व कि राज्य सरकार बाधक बनती थी। इन बाधाओं को तोड़ते हुए 2017 में उत्तर प्रदेश की जनता ने पीएम मोदी के नेतृत्व में भारी बहुमत वाली भाजपा की सरकार बनाई। उसका असर यह है कि आज उत्तर प्रदेश में सरकार की योजनाओं का लाभ करोड़ों लाभार्थियों को मिल रहा है।

प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय, उज्जवला योजना के तहत निशुल्क रसोई गैस, कनेक्शन सौभाग्य योजना से निशुल्क बिजली कनेक्शन, अंत्योदय कार्ड धारकों को मुफ्त राशन, युवाओं के लिए मुद्रा, स्टैंडअप, स्टार्टअप की योजनाएं, डिजिटल इंडिया के जरिए घर बैठे विभिन्न योजनाओं में सब्सिडी का लाभ समाज में हर तरफ नजर आता है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों, नौजवानों, महिलाओं, गरीबों सभी को अपनी योजनाओं से जोड़ा है।

विधानसभा चुनाव में गोरखपुर कमिश्नरी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा के नए क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नड्डा का आगमन बहुत महत्वपूर्ण है। उत्तर प्रदेश की जनता ने चुनाव में भाजपा को दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाने का अवसर दिया है। इसमें गोरखपुर कमिश्नरी का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ है। गोरखपुर कमिश्नरी में 28 में से 27 सीटें भारतीय जनता पार्टी ने जीती हैं।

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *