पत्रकारों ने सवाल किया तो..मिशन चंद्रयान से बिल्कुल ही अनभिज्ञ नजर आए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

Politics

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सबसे बड़े परीक्षा परिसर ‘बापू परीक्षा परिसर’ का उद्घाटन करने पहुंचे थे। उद्धाटन कार्यक्रम के समापन के बाद सीएम नीतीश पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान वह बता रहे थे कि बापू परीक्षा परिसर का बनना बहुत ही अच्छा है। इसमें एक साथ एक जगह हजारों छात्र या अभ्यर्थी किसी भी परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। सीएम नीतीश ने यह भी बताया कि इस भवन का नाम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम पर रखने का सुझाव उन्होंने ही दिया था।

सीएम हमेशा की तरह पत्रकारों को बता रहे थे कि वह केवल काम करने में भरोसा रखते हैं। बापू सभागार भी उसी का नतीजा है। इसी दौरान एक पत्रकार ने सीएम नीतीश से मिशन चंद्रयान-3 की सफलता के बारे में उनके विचार जानने के लिए सवाल कर दिया। पत्रकार के सवाल पर नीतीश कुमार बिल्कुल ब्लैंक दिखे। उनका हावभाव देखकर ऐसा लगा कि उन्हें मिशन चंद्रयान के बारे में बिल्कुल ही पता नहीं है।

चंद्रयान के सवाल पर सीएम की अनभिज्ञता देख बगल में खडे़ मंत्री अशोक चौधरी अलर्ट हो गए और उन्होंने नीतीश कुमार के कान के पास जाकर मिशन चंद्रयान के बारे में बताया। इसके बाद सीएम नीतीश केवल इतना बोलकर आगे निकल गए कि ‘मिशन चंद्रयान तो अच्छी बात है।’

Compiled: up18 News