इसराइली सेना का बयान, अब तक हमास के 2500 ठिकानों को निशाना बनाया

INTERNATIONAL

इसराइली सेना ने रविवार को जारी एक बयान में कहा है कि उसके सैनिक नज़दीकी लड़ाइयों में ‘आतंकवादियों का सफ़ाया’ कर रहे हैं और इसराइली विमान ग़ज़ा पट्टी में हमास के इंफ्रास्ट्रक्चर, हथियार डिपो, निगरानी चौकियों और कमान और कंट्रोल केंद्रों को निशाना बना रहे हैं.

आईडीएफ़ ने कहा है, “बीती रात इसराइली सैनिकों ने विमानों को हमास के मिलिट्री कमांड कंपाउंड पर हमला करने के लिए दिशाएं दिखाईं. इस परिसर में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, निगरानी चौकियां और अतिरिक्त इंफ्रास्ट्रक्चर था.”
इसराइली सेना का कहना है कि अब तक ज़मीनी सेना, वायुसेना और नौसेना के साझा हमलों में 2500 से अधिक ठिकानों को नष्ट किया जा चुका है. इसराइली सेना ने ग़ज़ा के भीतर अभियान चला रहे सैनिकों की तस्वीरें भी जारी की हैं.

इसी बीच हमास ने भी टेलीग्राम पर वीडियो जारी किया है जिसमें हमास लड़ाकों और इसराइली सैनिकों के बीच नज़दीकी गोलीबारी हो रही है. कई हमास लड़ाके एंटी टैंक ग्रेनेडों से टैंकों पर हमले करते हुए भी दिख रहे हैं. आईडीएफ़ के मुताबिक़ शनिवार को ग़ज़ा में अभियान के दौरान उसके चार सैनिकों की मौत हुई.

इसराइली सेना ने पिछले सप्ताह ग़ज़ा में ज़मीनी अभियान शुरू किया था. सेना के मुताबिक़ शनिवार तक ज़मीनी अभियान में मरने वाले सैनिकों की संख्या 28 पहुंच गई.

ग़ज़ा पर इसराइली हमलों में मरने वालों की तादाद दस हज़ार के क़रीब पहुंच रही है. भीषण लड़ाई की वजह से उत्तरी ग़ज़ा में रहने वाले लोगों के लिए दक्षिणी इलाक़ों की तरफ़ जाना मुश्किल हो रहा है.

Compiled: up18 News