IPL 2024: दो खेमों में बंटती नजर आ रही है मुंबई इंडियंस, हार्दिक की कप्तानी फेल

SPORTS

सीनियर प्लेयर्स के साथ हार्दिक पंड्या की ट्यूनिंग भी नहीं बैठ पा रही। खासतौर पर पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के साथ तो उनके संबंध बिलकुल भी मधुर नहीं हैं। खेमेबाजी अपने चरम पर है।

हार्दिक-रोहित के रिश्ते और बदतर होते जा रहे

एक रिपोर्ट के अनुसार मुंबई इंडियंस ने जिस तरह रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया उससे दोनों खिलाड़ियों के रिश्तों में कड़वाहट आ गई। जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा समेत कुछ खिलाड़ी अब रोहित शर्मा के खेमे में हैं तो हार्दिक पंड्या को ईशान किशन सहित टीम के मालिकों का खुला सपोर्ट है।

इसी तरह कोचिंग स्टाफ भी बंटा हुआ दिखता है। कायरन पोलार्ड के साथ हार्दिक पंड्या के दोस्ताना संबंध किसी से छिपे नहीं हैं तो बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा को कुर्सी से हटाकर खुद बैठने वाला वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है।

अंबानी परिवार का बैक सपोर्ट

हार्दिक पंड्या के खेल में इसकी झलक साफ नजर आ रही है कि उन्हें किसी चीज की कोई परवाह नहीं। अंबानी परिवार का जिस तरह उन्हें खुला सपोर्ट है, उससे उनके खेल में लापरवाही की बू आ रही है। मसलन जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर गेंदबाज के रहते पहले मैच में वह खुद बॉलिंग की शुरुआत करते दिखे तो दूसरे मैच में 17 साल के अनुभवहीन और नए नवेले मफाका को मौका दे दिया।

पंड्या के इस एटिट्यूड का खामियाजा टीम को भुगतना पड़ रहा है। हार्दिक पंड्या को मैच में हार के बाद जिम्मेदारी उठाना सीखना होगा। 2 जून से शुरू हो रहे टी-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही भारतीय टीम के कप्तानी करेंगे, इसके बावजूद हार्दिक पंड्या का हिटमैन के प्रति रवैया भी समझ से परे है।

-एजेंसी