IPL 2024 के शेड्यूल की घोषणा, पहले ही मैच में होगी धोनी और कोहली की भ‍िड़ंत

SPORTS

महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु आईपीएल 2024 के पहले मैच में आमने-सामने होगी.

गुरुवार को 21 मुकाबलों का शेड्यूल जारी किया गया है, लोकसभा चुनाव की वजह से बाकी मैचों का शेड्यूल बाद में जारी किया जाएगा. आईपीएल की शुरुआत शुक्रवार से होगी, जबकि शनिवार और रविवार को ही डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे.

अभी 22 मार्च से 7 अप्रैल तक का शेड्यूल जारी किया गया है, इस दौरान कुल 4 डबल हेडर होंगे. इस बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम विशाखापट्टनम में दो मैच खेलेगी, जो उसका होम ग्राउंड होगा. अगर आईपीएल के टाइम की बात करें तो शाम के मैच 7.30 बजे शुरू होंगे, जबकि दोपहर के मैच 3.30 बजे शुरू होंगे.

इन चार दिन होंगे डबल हेडर-

23 मार्च- पंजाब किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
23 मार्च- कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
24 मार्च- राजस्थान रॉयल्स बनाम लखनऊ सुपर जायंट्स
24 मार्च- गुजरात टाइटन्स बनाम मुंबई इंडियंस
31 मार्च- गुजरात टाइटन्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
31 मार्च- दिल्ली कैपिटल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स
7 अप्रैल- मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स
7 अप्रैल- लखनऊ सुपर जायंट्स बनाम गुजरात टाइटन्स

2024 में अप्रैल-मई में ही लोकसभा चुनाव देश में हो रहे होंगे, ऐसे में सुरक्षा कारणों की वजह से आईपीएल का पूरा शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है. एक बार जब लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा और ये साफ होगा कि कब किस इलाके में वोटिंग होगी, उसके हिसाब से बाकी शेड्यूल का ऐलान होगा.

आईपीएल 2024 में कुल 74 मैच खेले जाएंगे, अभी 21 मैच का शेड्यूल ही जारी किया गया है. आईपीएल में कुल 10 टीमें हैं, पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत हासिल की थी. इस बार भी सीएसके के लिए ये सीजन खास होगा, क्यूंकि ये महेंद्र सिंह धोनी का ये आखिरी आईपीएल हो सकता है.

– एजेंसी