IPL 2023: यदि आज भी नहीं हुआ खिताबी मुकाबला तो किसे माना जाएगा विजेता, क्या कहता है नियम?

SPORTS

इसके बाद ये आशंका बनी हुई थी कि क्या सोमवार को अहमदाबाद का मौसम साफ़ रहेगा और अगर आज भी मैच बारिश की वजह से धुल गया तो खिताब किस टीम को मिलेगा.

अगर सोमवार को बारिश हुई और दोनों टीमों के बीच पाँच-पाँच ओवरों का मैच खेलना भी संभव न हो सका तो गुजरात टाइटंस को विजेता बन सकती है क्योंकि पॉइंट टेबल में वो पहले पायदान पर रही है. लेकिन इसके लिए कई शर्तें हैं.

क्या कहता है नियम?

अगर सोमवार रात को भी 9.36 बजे तक बारिश हुई तो मैच के ओवर घटने शुरू हो जाएंगे. इसके बाद अगर देर रात 12:06 मिनट तक कम से कम पाँच-पाँच ओवर का भी खेल नहीं हो पाया तो फिर दोनों टीमें सुपर ओवर खेलेंगी.

लेकिन अगर बारिश इतनी तेज़ हो कि सुपर ओवर फेंकना भी संभव न रह जाए तो लीग मैचों में सबसे अधिक अंक हासिल करने वाली टीम को विजेता घोषित किया जाएगा.

गुजरात टाइटंस ने कुल 14 लीग मैचों में से 10 जीते थे. वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स ने 14 में से 8 मैच जीते थे. गुजरात के 20 अंकों के साथ पहले पायदान पर है और चेन्नई 17 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर.

कैसा रहेगा अहमदाबाद में आज मौसम?

मौसम की जानकारी देने वाली साइट एक्यूवेदर के अनुसार आज सुबह अहमदाबाद में आसमान साफ़ रहेगा और धूप रहेगी.

हालांकि, जैसे-जैसे दिन चढ़ेगा बादल आएंगे और मैच से ठीक पहले यानी शाम 5 से 6 बजे के बीच घने बादल रहने की आशंका है लेकिन शाम 7 बजे तक मौसम साफ़ हो जाएगा और बारिश भी नहीं होगी.

Compiled: up18 News