दिल्ली में UK के NSA टिम बैरो से मिले भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर

National

भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर देश की स्वतंत्र विदेश नीति के तहत दूसरे देशों से संबंधों को मज़बूत करने के साथ ही अन्य अहम मुद्दों के लिए भी पूरे जोश से काम में लगे रहते हैं। अक्सर ही जयशंकर दूसरे देशों के नेताओं, अधिकारियों और प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करते हैं। आज भी उन्होंने ऐसे ही एक शख्स से मुलाकात की।

भारतीय विदेश मंत्री जयशंकर ने आज यूके (UK) के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) टिम बैरो (Tim Barrow) से मुलाकात की। दोनों की यह मुलाकात देश की राजधानी दिल्ली में हुई।

अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

जयशंकर और बैरो में अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। दोनों के बीच कई अहम क्षेत्रीय और ग्लोबल विषयों पर बातचीत हुई। इसके साथ ही भारत और यूके के बीच द्विपक्षीय संबंधों में प्रोगेस पर भी दोनों ने बातचीत की और इसे और मज़बूत बनाने के तरीकों पर भी चर्चा की। जयशंकर ने अपने सोशल मीडिया पर इस मुलाकात की तस्वीर भी शेयर की और बैरो से मिलने को एक अच्छी मुलाकात बताया।

पिछले कुछ साल में भारत और यूके के संबंधों में आई है मज़बूती

भारत और यूके के संबंधों में पिछले कुछ साल में मज़बूती आई है। दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के साथ ही भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी (Indian Prime Minister Narendra Modi) और ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने भी हमेशा दोनों देशों के बीच मज़बूत संबंधों पर जोर दिया है और साथ ही इसके लिए ज़रूरी कदम उठाना भी सुनिश्चित किया है।

-एजेंसी