महिला एशिया कप में भारतीय टीम की शानदार शुरुआत, श्रीलंका को 41 रन से हराया

SPORTS

जेमिमा ने संभाली भारत की पारी

श्रीलंकाई कप्तान चमारी अटापट्टू ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। शेफाली वर्मा 10 और स्मृति मंधाना छह रन बनाकर आउट हुईं।

23 रन के स्कोर पर भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज आउट हो चुके थे। इसके बाद जेमिमा रोड्रिग्ज और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 92 रन की साझेदारी कर टीम को बेहतर स्कोर तक पहुंचाया। हरमनप्रीत ने 33 और जेमिमा ने 76 रन बनाए। अंत में ऋचा घोष ने एक छक्के की मदद से भारत का स्कोर छह विकेट पर 150 रन तक पहुंचाया।

श्रीलंका के लिए रानासिंघे ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। कप्तान अटापट्टू और सुगंदीका कुमारी को एक-एक विकेट मिला।

श्रीलंका की बल्लेबाजी फ्लॉप

151 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं थी। कप्तान अटापट्टू सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद नियमित अंतराल पर श्रीलंका के विकेट गिरते रहे। इस बीच दो बल्लेबाज रन आउट भी हुए। पूरी टीम में सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू सके। हसिनी परेरा ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाए। वहीं, हर्षिता माधवी ने 26 रन और रानासिंगे ने 11 रन बनाए। अंत में श्रीलंकाई टीम 18.2 ओवर में 109 रन पर सिमट गई।

भारत के लिए हेमलता ने 2.2 ओवर में 15 रन देकर तीन विकेट लिए। पूजा वस्त्राकर और दीप्ती शर्मा को दो-दो विकेट मिले। राधा यादव ने एक विकेट लिया।

भारत के अलावा बांग्लादेश की महिला टीम ने भी अपना पहला मैच जीत लिया है। बांग्लादेश ने थाईलैंड को नौ विकेट से हराया। भारत का अगला मैच तीन अक्तूबर को मलेशिया से होगा।

-एजेंसी