चार जुलाई को भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव कराएगा भारतीय ओलंपिक संघ

SPORTS

बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. जिसकों लेकर दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर भी दर्ज की हैं. पहलवानों ने बीते बुधवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की थी जिसमें उन्होंने अपनी सभी मांगों से खेल मंत्री को अवगत कराया था.

पहलवानों को सरकार ने दिया था आश्वासन

सरकार ने पहलवानों को आश्वासन दिया था कि 15 जून तक बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा. साथ ही कुश्ती महासंघ के चुनाव कराने और प्रदर्शनकारी पहलवानों पर दर्ज एफआईआर वापस लेने की बात भी कही थी. इसके बाद पहलवानों ने अपना प्रदर्शन 15 जून तक के लिए स्थगित करने का ऐलान किया था. हालांकि पहलवानों ने इसके बाद शनिवार को बृजभूषण सिंह पर दबाव डालने के आरोप लगाए थे.

बृजभूषण सिंह पर दबाव डालने के लगाए आरोप

पहलवानों ने आरोप लगाया कि डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह यौन उत्पीड़न के पीड़ितों पर बयान बदलने के लिए दबाव डाल रहे हैं और अगर 15 जून तक उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो वे अपना प्रदर्शन फिर शुरू करेंगे. बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाने वाली एक नाबालिग पहलवान ने अपना बयान बदल दिया है. पहलवानों ने कहा है कि नाबालिग के पिता ने हमें बताया है कि उन पर दवाब डाला गया है. इसलिए उन्होंने बयान बदले हैं. उनका पूरा परिवार डिप्रेशन में है.

Compiled: up18 News