एशियन गेम्स: बांग्लादेश को हराकर फाइनल में पहुँची भारतीय क्रिकेट टीम

SPORTS

तिलक-ऋतुराज ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को किया पस्त

बांग्लादेश के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल और कप्तान ऋतुराज ओपनिंग करने आए. यशस्वी जीरो पर आउट हुए. इसके बाद तिलक वर्मा बैटिंग करने पहुंचे. तिलक और ऋतुराज ने मोर्चा संभलाते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू कर दी. तिलक ने आते ही दूसरे ओवर में छक्का जड़ दिया. इसके ऋतुराज ने बल्ले का मुंह खोला. उन्होंने तीसरे ओवर में लगातार दो छक्के जड़े. इसके बाद लगातार दो चौके लगाए.

इस तरह ऋतुराज ने नाबाद 40 रन बनाए. उन्होंने 26 गेंदों का सामना करते हुए 3 छक्के और 4 चौके लगाए. वहीं तिलक ने नाबाद 55 रन बनाए. उन्होंने 6 छक्के और 2 चौके लगाए. इस तरह भारत ने 9.2 ओवरों में एक विकेट के नुकसान के साथ मैच जीत लिया.

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 96 रनों पर रोका

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इस दौरान बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान के साथ 96 रन बनाए. टीम शुरुआत खराब रही. ओपनर महमूदुल महज 5 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान सैफ हसन 1 रन बनाकर चलते बने.

टीम के लिए सबसे ज्यादा 24 रन जाकिर अली ने बनाए. परवेज ने 23 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश पर भारतीय गेंदबाज पूरी तरह से हावी रहे. साई किशोर ने 4 ओवरों में 12 रन देकर 3 विकेट लिए. वाशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट लिए. अर्शदीप सिंह, तिलक वर्मा, रवि बिश्नोई और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिया.

अब गोल्ड मेडल के लिए होगा मुकाबला

भारत ने बांग्लादेश को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में जगह बना ली है. अब टीम इंडिया शनिवार को गोल्ड मेडल के लिए मैच खेलेगी. एशियन गेम्स का दूसरा सेमीफाइनल मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच होना है. इसे जीतने वाली टीम फाइनल में जगह बनाएगी.

Compiled: up18 News