गुजरात में बोरिस जॉनसन, बुलडोजर बनाने वाली JCB यूनिट का उद्घाटन किया

National

वडोदरा। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आज दो दिन के दौरे पर भारत आए हैं। उनके दौरे की शुरुआत गुजरात से हो चुकी है। ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने गुजरात के वडोदरा के हलोल में JCB कंपनी की नई यूनिट का उद्घाटन किया। इस यूनिट में बुलडोजर (बैकहो लोडर) समेत कंस्ट्रक्शन क्षेत्र के दूसरे उपकरण बनाए जाएंगे। ब्रिटिश मूल की कंपनी JCB का भारत में ये छठा प्लांट है। प्लांट को बनाने में 650 करोड़ रुपए की लागत आई है।

प्लांट को बनाने में 650 करोड़ रुपए की लागत आई

इस प्लाट को बनाने में करीब 650 करोड़ रुपए की लागत आई है। गुरुवार यानी आज सुबह अहमदाबाद पहुंचे बोरिस जॉनसन हलोल में जेसीबी प्लांट का दौरा किया। कंपनी के अनुसार भारत में बीते तीन सालों के दौरान बैकहो लोडर समेत उसके उपकरणों की बिक्री में खासी बढ़ोतरी हुई है।

गौतम अडानी से भी मुलाकात की

साबरमती आश्रम के बाद वे बिजनेसमैन गौतम अडाणी से मिलने अडाणी टाउनशिप भी गए। बोरिस जॉनसन की यात्रा के पूरे कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है। उनका 22 अप्रैल को दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का कार्यक्रम है। बोरिस जॉनसन और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच राजनियक मसलों के अलावा रणनीतिक रक्षा और आर्थिक साझेदारी को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद है।

-एजेंसी