पुलिस की कार्यप्रणाली के विरोध में आगरा में पुराने शहर का बाजार बंद, अधिकारी पहुंचे मौके पर

स्थानीय समाचार

आगरा: शुक्रवार दोपहर को दरेसी, सुभाष बाजार, मुखर्जी मार्केट समेत आसपास का बाजार व्यापारियों ने बंद कर दिया। व्यापारियों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर आरोप लगाए। कहा, पुलिस आए दिन जालियों पर रखा सामान भी जब्त कर ले जाती है।

सुबह से ही व्यापारी एक जगह एकत्रित हो गए। उन्होंने नारेबाजी की। दुकानदारों का आरोप है कि अतिक्रमण साफ कराने के नाम पर उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। हाल में दरेसी नंबर एक में दुकान के बाहर रखा कूलर उठा लिया गया। काफी पैरवी के बाद भी यह वापस न मिला तो इसे नजदीकी थाने में चलता पाया गया।

दुकानदार का आरोप है कि उनको कूलर वापसी के लिए जो रास्ता बताया गया, वह संभव ही नहीं। लिहाजा वे कूलर को भूल ही गए। वहीं एक अन्य दुकानदार ने आरोप लगाया कि गुरुवार शाम को दुकान पर ग्राहकों के सामने पुलिस अधिकारी ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए खड़े होने को कहा। दुकानों का ट्रांसपोर्ट से आया हुआ माल उतरते वक्त उठा लिया गया। इस मामले में कारोबारियों की पैरवी न किए जाने को लेकर आगरा क्लॉथ मर्केन्टाइल एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारी के प्रति दुकानदारों ने नाराजगी जताई।

जानकारी पर प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। सीओ छत्ता सुकन्या शर्मा भी पहुंच गईं। दोपहर डेढ़ बजे समाचार ​लिखे जाने तक उनकी व्यापारियों से बात जारी थी।