पाकिस्‍तान में भी बुलडोजर का जलवा, दरवाजा तोड़कर पूर्व पीएम इमरान खान के घर में घुसी पुलिस

Exclusive

जियो न्यूज़ से बात करते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा है कि इमरान ख़ान के घर के अंदर घुसने के दौरान अंदर से फायरिंग हुई और पुलिस को निशाना बनाया गया.

पुलिस का कहना है कि घर के अंदर मौजूद कार्यकर्ताओं के पास हथियार हैं जिनका इस्तेमाल वे पुलिस पर कर रहे हैं. इमरान ख़ान ने कहा है कि इस्लामाबाद में मौजूद अदालत की तरफ़ जाते वक़्त उनके काफिले के साथ एक दुर्घटना हो गई है.

उन्होंने दावा किया कि उन्हें पता है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा लेकिन इसके बाद भी वो अदालत में पेश होने के लिए जा रहे हैं.

इमरान ख़ान को आज तोशाख़ाना मामले में कोर्ट में पेश होना है.

अदालत जा रहा था, बदकिस्मती से दुर्घटना हुई

इमरान ख़ान ने कहा है कि इस्लामाबाद में मौजूद अदालत की तरफ़ जाते वक़्त उनके काफिले के साथ एक दुर्घटना हो गई है. उन्होंने एक मिनट 13 सेकंड का एक वीडियो सोशल मिडिया पर पोस्ट किया जिसमें उन्होंने दावा किया कि “बदकिस्मती से एक्सीडेंट हुआ है और मैं लेट हो गया हूं.”

उन्होंने मौजूदा सरकार पर उन पर हमले का आरोप लगाया और कहा, “वो लोग मुझे गिरफ़्तार करना चाहते हैं. ये लोग लंदन प्लान पर काम कर रहे हैं जो नवाज़ शरीफ़ का प्लान है. ये लोग चाहते हैं कि मैं चुनावों में हिस्सा न ले सकूं.”

उन्होंने दावा किया कि उन्हें पता है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा लेकिन इसके बाद भी वो अदालत में पेश होने के लिए जा रहे हैं.

सेक्रेटरी जनरल असद उमर ने कहा कि लाहौर हाई कोर्ट के आदेशों के अनुसार इमरान ख़ान कोर्ट में पेश होने जा रहे हैं, लेकिन उन्हें कोर्ट तक पहुंचने से रोका जा रहा है.

पार्टी एक अन्य ट्वीट में कहा है कि अदालत तक पहुंचने वाले रास्तों को सील किया गया है, यहां तक कि उनके वकीलों को भी परिसर में जाने से रोका जा रहा है. इमरान ख़ान को आज तोशाख़ाना मामले में कोर्ट में पेश होना है.

इमरान ख़ान के ख़िलाफ़ 83 एफ़आईआर दर्ज हैं. मौजूद हंगामा दो मामलों को लेकर हो रहा है, तोशाखाना और महिला न्यायाधीश के अपमान का मामला.

इन दोनों में उनके ख़िलाफ़ गैर-जमानती वारंट जारी हुआ था लेकिन अब सिर्फ़ तोशाखान मामले में वारंट बचा हुआ है. न्यायाधीश ज़ेबा चौधरी के मामले में वारंट को गुरुवार दोपहर रद्द कर दिया गया. उन्हें सोमवार को अदालत में बुलाया गया है.

इस मामले की सुनवाई की जगह भी बदल गई है. सुनवाई इस्लामाबाद के सत्र न्यायालय की बजाय अब ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स में होगी.

तहरीक़-ए-इंसाफ़ पार्टी के प्रमुख ने अपनी सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी. इसी का हवाला देते हुए उन्होंने कोर्ट में हाज़िर होने में असमर्थता जाहिर की थी. इसे देखते हुए सुनवाई की जगह बदल दी गई है. वहीं, इमरान ख़ान को लाहौर हाई कोर्ट से शुक्रवार को नौ मामलों में सुरक्षात्मक जमानत भी दी गई है.

Compiled: up18 News