बिना मेकअप के भी ग्लास की तरह चमकती स्किन चाहिए तो इस्तेमाल करें ये टिप्स

Health

अक्सर लोगों को लगता है कि कोरियन स्किन पाने के लिए बहुत सारे प्रोड्क्ट्स लगाने पड़ते हैं जबकि ऐसा बिलकुल नहीं है इसके लिए आपको बस यहां बताए गए टिप्स को फॉलो करना होगा.

डेली स्किन केयर

रोज रात को सोने से पहले चार स्टेप वाला स्किन केयर रूटीन जरूर फॉलो करें जिसमें क्लींजिंग, टोनिंग, मॉइस्चराइजिंग और सनस्क्रीन लगाना शामिल है. इन चार स्टेप्स के बीच में गैप भी रखें, एक के बाद एकदम से इन्हें न करें. एक स्टेप के बाद कुछ वक्त के लिए स्किन को ऐसे ही रहनें दें जैसे कि टोनिंग करने के बाद गीले चेहरे पर ही मॉइस्चराइजर न लगा लें बल्कि जब चेहरे सूख जाए तब अगला स्टेप करें.

स्क्रबिंग करें

हफ्ते में कम से कम दो से तीन बार स्क्रबिंग जरूर करें. ये चेहरे से डेड सेल्स हटाकर उसे एक्सफोलिएट करता है. वैसे तो बाजार में आपको कई तरह के स्क्रब मिल जाते हैं लेकिन आप घर पर नेचुरल तरीकों से भी स्क्रब तैयार कर सकते हैं. इसके लिए आप सूजी और शहद को मिलाकर नेचुरल स्क्रब तैयार कर सकते हैं. ध्यान रहे कि स्क्रब करते वक्त चेहरे को ज्यादा तेज से न रगड़ें बल्कि सॉफ्ट हांथों से मसाज करते हुए चेहरा साफ करें.

फेस मास्क लगाएं

कोरियन लड़कियों की तरह ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो हफ्ते में कम से कम दो बार फेस मास्क जरूर लगाएं. इसके लिए आप घर पर ही फेस मास्क तैयार करें. दही और शहद को मिलाकर आप नेचुरल फेस मास्क तैयार कर सकते हैं. इन दोनों चीजों को मिलाकर स्किन पर 15 से 20 मिनट के लिए लगाकर रखें. दही में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट स्किन को नेचुरली ग्लोइंग बनाने का काम करते हैं.

– एजेंसी