झारखंड के सीएम की ED को चुनौती, दम है तो गिरफ्तार कर लें

Politics

हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई मेरी सरकार को गिराने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है लेकिन न तो मैं ईडी से डरता हूं ना ही सीबीआई से। आपको बता दें कि इसके पहले बुधवार (2 नवंबर) को प्रवर्तन निदेशालय ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अवैध खनन और मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 3 नवंबर के लिए समन जारी किया था। आज ईडी दफ्तर में भी हेमंत सोरेन से पूछताछ की तैयारी को देखते हुए वहां की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई थी।

झामुमो नेता ने कहा ईडी अपना काम करेगा हमें कोर्ट पर भरोसा

बुधवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता मनोज पांडेय ने कहा था कि ‘ईडी अपना काम करेगा अन्याय होने पर हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। क्या ईडी सीएम को तलब कर सकता है? अगर ऐसा है, तो सीएम कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेने के बाद जवाब देंगे। क्या उन आरोपों के लिए उन्हें समन करना कानूनी है? अगर ऐसा है तो कई मामलों में पीएम को भी तलब किया जाना चाहिए। यह बदले की राजनीति है।’

सीएम के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर आरोप

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के विशेष प्रतिनिधि पंकज मिश्रा पर अवैध खनन में शामिल होने और आय से अधिक की संपत्ति बनाने के अलावा कई अन्य मामले भी दर्ज हैं। साहिबगंज में हुए अवैध खनन की जांच कर रही जांच एजेंसी ईडी को पंकज मिश्रा के घर से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की 30 चेकबुक और कई पासबुक मिले थे। जांच में ऐसे भी सबूत सामने आए हैं जिनसे इस बात का पता चलता है कि पंकज मिश्रा और उनके सहयोगी जिले के अधिकारियों को सीएम सोरेन का नाम लेकर धमकी देते थे। ये लोग मुख्यमंत्री की सियासी रसूख का इस्तेमाल करके खनन के मामलों में अधिकारियों को कार्रवाई से रोकते थे।

-Compiled: up18 News