ठाकुर बांके बिहारी की शरण में मनाने जा रहे हैं नया साल तो पहले समझ लें यहां की ट्रैफिक व्यवस्था

ठाकुर बांके बिहारी की शरण में मनाने जा रहे हैं नया साल तो पहले समझ लें यहां की ट्रैफिक व्यवस्था

Regional

मथुरा। ठाकुर बांके बिहारी की शरण में नया साल मनाने का प्लान बना रहे हैं तो पहले वृंदावन के ट्रैफिक प्लान को समझ लें। दरअसल, 25 दिसंबर से 3 जनवरी तक शहर में बाहरी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। यदि आप नया साल ठाकुर बांके बिहारी की शरण में मनाने जा रहे हैं तो आप पहले यहां के ट्रैफिक व्यवस्था को समझ लें ताकि आपको यहां आने में किसी तरह की असुविधा न हो। नए साल पर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने एवं उनकी सुविधा के उद्देश्य से पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं ताकि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की असुविधा का सामना न करना पड़े।

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा एवं सुरक्षा की दृष्टिगत एसपी शैलेश कुमार पांडे द्वारा यातायात प्लान तैयार किया गया है जिसके तहत 25 दिसंबर से 3 जनवरी तक वृंदावन में बाहर से आने वाले वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। इन सभी वाहनों को शहर के बाहर नगर निगम द्वारा स्थापित पार्किंग स्थलों पर पार्क कराया जाएगा। इसके लिए शहर के प्रमुख मार्गो एवं मंदिरों की ओर जाने वाले मार्गों पर बैरिकेडिंग कर अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात किया जाएगा।

वहीं ठाकुर बांके बिहारी मंदिर को केंद्र बिंदु मानते हुए मंदिर की ओर जाने वाले सभी मार्गों पर केवल पैदल यात्रियों का आवागमन ही सुनिश्चित किया जाएगा, जिसके लिए चप्पे चप्पे पर पुलिस फोर्स को तैनात किया जाएगा। वहीं यमुना किनारे घाटों पर भी पुलिस फोर्स एवं गोताखोर तैनात किए जाएंगे ताकि किसी तरह की कोई घटना दुर्घटना ना हो सके।

उधर नगर निगम प्रशासन द्वारा भी नव वर्ष पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ठाकुर बांके बिहारी मंदिर समेत अन्य प्रमुख मंदिरों के आसपास एवं प्रमुख मार्गों पर अतिरिक्त सफाई कर्मी तैनात किए जाएंगे। पेयजल के लिए टैंकर और मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था भी की जाएगी।

-एजेंसी