ICC वनडे रैंकिंग: 48 घंटे के भीतर पाक टीम की खत्म हुई बादशाहत, भारत अपनी पोजिशन पर लौटा

SPORTS

48 घंटे के भीतर पाकिस्तान टीम ने गंवाई टॉप रैंकिंग

इसके हालांकि 48 घंटे के भीतर यानी 7 मई को भारतीय क्रिकेट टीम बिना खेले अपनी पुरानी पोजिशन पर पहुंच गई जबकि पाकिस्तान के साथ भी वैसा ही हुआ। दरअसल, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के चौथे मुकाबले में पाकिस्तान टीम ने न्यूजीलैंड को 102 रनों से हराया था। इस जीत के बाद बाबर आजम की टीम नंबर वन बन गई थी। तब भारतीय टीम तीसरे नंब पर खिसक गई थी और इस बात को लेकर पाकिस्तान में खुशी थी।

पीएम शाहबाज शरीफ ने मनाया था जश्न

इस पर पीएम शाहबाज शरीफ ने भी ट्वीट करते हुए पाकिस्तान टीम को बधाई दी। हालांकि, वह नहीं जानते थे कि अगले ही मैच में टीम बादशाहत गंवा देगी। रविवार रात जब न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 47 रनों से हराया तो पाकिस्तान टीम को आईसीसी रैंकिंग में भी घाटा हुआ। उसके 112 रेटिंग पॉइंट्स हो गए। इसके साथ ही वह अपनी पुरानी पोजिशन यानी तीसरे नंबर पर खिसक गई।

भारत बिना खेले अपनी पोजिशन पर वापस लौटा

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया 113 पॉइट्स के साथ नंबर वन हो गई जबकि भारत उतने ही रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर है। रोचक बात यह है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पुरानी रैंकिंग बिना खेले पाई है। टीम इंडिया लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेली है। बावजूद इसके उसने अपनी पोजिशन कायम रखी है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम के अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल में बिजी हैं। कुछ ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया के साथ भी है।

Compiled: up18 News